ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान देहरादून में बंद रहेगा इंटरनेट, वायरल हुई खबर..पुलिस ने बताया भ्रामक

उत्तराखंड में दिसंबर महीने में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट होने वाला है। इसे लेकर जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं। इस बीच खबर फैल रही है कि 8 और 9 दिसंबर को राजधानी देहरादून में इंटरनेट पूरी तरह से बंद रहेगा। अब एसएसपी दून ने सफाई दी है।

Share

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर उत्तराखंड सरकार लगातार तैयारी को पंख लगा रही है। इन्वेस्टर समिट को लेकर कुछ खबरें वायरल हो रही हैं। Denial of internet shutdown in Dehradun दो दिन से राजधानी समेत आसपास के क्षेत्र में यह खबर तेजी से फैल रही है कि 8 और 9 दिसंबर को राजधानी देहरादून में इंटरनेट पूरी तरह से बंद रहेगा। पुलिस ने इसका संज्ञान लेते हुए अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर पोस्ट करते हुए इस तरह की खबरों को भ्रामक बताया। पुलिस ने अपील की है कि इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। पुलिस का कहना है कि ‘इस तरह के मैसेज पूर्णत: भ्रामक हैं व ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान किसी भी टेलीकॉम कंपनी कोई भी सेवाएं बाधित नहीं कर रही हैं। दून पुलिस द्वारा उक्त भ्रामक सूचना को प्रसारित करने वाले अराजक तत्वों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कार्यवाही करेगी।

राजधानी देहरादून में बीते दो दिन से यह चर्चा थी, ‘एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेगी। ऐसे में लोग अधिक परेशान ना हो, इसलिए सबको यह संदेश भेजा जा रहा है’। इंटरनेट पर ये संदेश तेजी से वायरल होने लगा। लेकिन अब देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने यह साफ किया है कि यह संदेश पूरी तरह से भ्रामक है। इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम के दौरान किसी तरह की इंटरनेट बंद नहीं रहेगा। टेलीकॉम कंपनियों की सेवाएं बाधित नहीं की जाएगी। दून पुलिस द्वारा भ्रामक सूचना को प्रसारित करने वाले 2 अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। देहरादून एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि कुछ लोग इस तरह के संदेश को वायरल कर रहे हैं, जिसमें कोई भी हकीकत नहीं है। कार्यक्रम सुचारू रूप से चलेगा और जनता को कार्यक्रम से किसी तरह की कोई भी दिक्कत नहीं होगी।