उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, मुख्य सचिव ने लिया तैयारियों का जायजा

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में राष्ट्रपति के आगामी 23 में 24 अप्रैल 2024 को उत्तराखंड भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियो के संबंध में समीक्षा बैठक ली।

Share

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे के लिए जल्द ही उत्तराखंड आने वाली हैं। 23-24 अप्रैल तक द्रौपदी मुर्मू उत्तराखंड में रहेगी और इस बीच कई कार्यक्रमों में शामिल होंगीं। President Droupadi Murmu Uttarakhand Visit राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर उत्तराखंड शासन को राष्ट्रपति भवन से उनका कार्यक्रम प्राप्त हो चुका है और इसके अनुसार अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। सचिवालय में हुई बैठक में मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राष्ट्रपति के आगमन से पहले संबंधित विभागों सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करें। सुरक्षा के साथ सड़कों की व्यवस्था, ट्रैफिक प्लान, परिवहन व स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को समयबद्धता से पुख्ता करने के निर्देश दिए। साथ ही राष्ट्रपति के विभिन्न स्थानों पर सभी कार्यक्रमों में त्रुटि रहित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा।

बैठक में गृह विभाग ने राष्ट्रपति के भ्रमण कार्यक्रम से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। बताया गया कि राष्ट्रपति 23 अप्रैल को एम्स, ऋषिकेश में आयोजित चौथे दीक्षा समारोह में शामिल होंगी। वह यहां एमबीबीएस, एमडी व बीएससी नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान करेंगी। इसके बाद वह परमार्थ निकेतन भी जाएंगी। वह रात्रि विश्राम के लिए देहरादून राजभवन आएंगी। 24 अप्रैल को वह आइजीएनएफए में होने वाले आइएफएस के 2022-24 के बैच के दीक्षा समारोह में शामिल होंगी। बैठक में गृह विभाग की ओर से राष्ट्रपति के भ्रमण कार्यक्रम से संबंधित जानकारी दी गई। इस मौके पर सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, दिलीप जावलकर, सचिन कुर्वे मौजूद थे। देहरादून, टिहरी व पौड़ी के जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वर्चुअल रूप से बैठक में शामिल हुए।