उत्तराखंड: अलकनंदा नदी का जलस्तर बढ़ने से फंसे दो लोग, चार घंटे फसने के बाद SDRF ने किया रेस्क्यू

अलकनंदा नदी किनारे नहाने और कपड़ा धोने गए दो लोग नदी के बीच में फंस गए। चार घंटे से फंसे रहने के बाद SDRF ने सकुशल रेस्क्यू किया।

Share

श्रीनगर में अलकनंदा नदी किनारे नहाने और कपड़ा धोने गए दो लोग नदी के बीच में फंस गए। People Trapped In Alaknanda River चार घंटे से फंसे रहने के बाद सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी सुनील रावत ने पुलिस के गोताखोर महेंद्र और एसडीआरएफ के उपनिरीक्षक जगमोहन के साथ टीम लेकर मौके पर पहुंचकर अथक प्रयासों से सायं लगभग साढ़े छह बजे दोनों लोगों को नदी से बाहर सुरक्षित निकाल लिया। बताया जा रहा है कि नदी का अचानक जलस्तर बढ़ने से दोनों नदी के बीच में फंस गए। श्रीनगर कोतवाली प्रभारी सुनील रावत ने बताया कि नौगांवा अलीपुरा तहसील बेहट सहारनपुर निवासी 25 वर्षीय ट्रक चालक गौतम चौहान, परिचालक साथी 32 वर्षीय गौरव चौहान के साथ हरिद्वार से ट्रक में रसोई गैस सिलेंडर लाए थे।

दोनों ने पहले श्रीनगर में गैस के ट्रक को अनलोर्ड किया और कपड़े धोने और नहाने के लिए एनआईटी घाट पहुंच गए। जब वो नदी किनारे पहुंचे, तो उस समय नदी का स्तर कम था। अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और दोनों बीचों-बीच नदी में फंस गए। तभी, अख्तर नाम के व्यक्ति की नजर इन दोनों पर पड़ी और फिर उसने घटना के संबंध में पुलिस को सूचना दी। वहीं, सूचना मिलने के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और दोनों का सफल रेस्क्यू किया। एसडीआरएफ के सब इंस्पेक्टर जगमोहन सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि दो लोग बीच नदी में फंसे हुए हैं। तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस बल और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने कहा कि दोनों लोगों का सफल रेस्क्यू करके उन्हें उनके गृह जनपद की तरफ रवाना कर दिया गया है।