ऋषिकेश में आज प्रधानमंत्री मोदी भरेंगे चुनावी हुंकार, जानिए मिनट-2-मिनट कार्यक्रम

राज्य में पीएम मोदी की दूसरी रैली के लिए ऋषिकेश को उसकी रणनीतिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए चुना गया है क्योंकि यह गढ़वाल क्षेत्र की सभी सीटों टिहरी, पौडी और हरिद्वार को प्रभावित करता है यानी पीएम मोदी एक तीर से तीन निशाने साधेंगे।

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड में होने वाली अगली रैली के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया गया है। पीएम मोदी आज ऋषिकेश के एक मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। Pm Narendra Modi Election Rally राज्य में पीएम मोदी की दूसरी रैली के लिए ऋषिकेश को उसकी रणनीतिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए चुना गया है क्योंकि यह गढ़वाल क्षेत्र की सभी सीटों टिहरी, पौडी और हरिद्वार को प्रभावित करता है यानी पीएम मोदी एक तीर से तीन निशाने साधेंगे। उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में 2 अप्रैल को हुई थी। उस रैली में अपार जनसमूह को देखकर पीएम मोदी ने कहा था कि ये चुनावी सभा है या विजय सभा। उत्तराखंड बीजेपी आज फिर से उसी तरह रैली को सफल बनाने के लिए कमर कस चुकी है।

ऋषिकेश के आईडीपीएल खेल मैदान में पीएम मोदी की रैली के लिए विशाल पंडाल बनाया गया है। बताया जा रहा है कि इस पंडाल में 1 लाख से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है। उत्तराखंड में इन दिनों कभी-कभी मौसम बिगड़ जा रहा है और बारिश हो रही है। इसे देखते हुए पंडाल को वाटरप्रूफ बनाया गया है। अपनी जनसभा के माध्यम से वह गढ़वाल व टिहरी गढ़वाल संसदीय सीटों के सुदूरवर्ती क्षेत्र के मतदाताओं को संदेश देंगे तो हरिद्वार सीट के जातीय समीकरण को भी साधेंगे। यही कारण भी है कि भाजपा ने प्रधानमंत्री की सभा के लिए ऋषिकेश को चुना। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे सभा स्थल पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले ही देहरादून एयरपोर्ट पर वायु सेना के चार एमआई 17 हेलीकॉप्टर पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट से तीन हेलीकॉप्टर पीएम के साथ रवाना होंगे। एक हेलिकॉप्टर को स्टैंड बाय मोड पर एयरपोर्ट पर ही रखा जाएगा।