उत्तराखंड: रानी पोखरी के ग्राम प्रधान नेपाल में होंगे सम्मानित, इस वजह मिलेगा सम्मान

रानीपोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी को 27 अप्रैल में नेपाल के काठमांडू में सम्मानित किया जाएगा। जिससे संबंधित पत्र नेपाल की संस्था डेमसोल की सीईओ नमिता घिमिरे की ओर से ग्राम प्रधान को मिला है।

Share

राजधानी देहरादून के रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी 27 अप्रैल को नेपाल में सम्मानित होंगे। Rani Pokhari Gram Pradhan Sudhir Raturi सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए नेपाल की संस्था उत्तराखंड के एकमात्र ग्राम प्रधान को विशेष सम्मान से नवाजेगी। राम प्रधान सुधीर रतूड़ी ने बताया कि नेपाल के काठमांडू में प्रौद्योगिकी उत्कृष्ट पुरस्कार 2024 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें उन्हें सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा। रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी ने बताया कि उत्तराखंड से एकमात्र ग्राम प्रधान को यह निमंत्रण मिला है। यह सम्मान मिलने से उन्हें क्षेत्र के विकास और सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए ज्यादा ऊर्जा मिलेगी। उन्होंने कहा कि आगामी 27 अप्रैल को नेपाल के काठमांडू में उन्हें सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया जाना है। नेपाल की संस्था डेमसोल की ओर से उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी ने बताया कि नेपाल के काठमांडू में देशभर के प्रबुद्ध नागरिकों को बुलाया गया है। जहां पर विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी। इसके अलावा ग्राम पंचायतों से और ज्यादा आय किस प्रकार मिले, उस पर भी चर्चा की जाएगी। वहीं, ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी को यह सम्मान मिलने पर स्थानीय लोगों ने खुशी जताई है। बता दें कि रानी पोखरी की पंचायत में हुए विशेष कार्यों को लेकर रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर को विभिन्न संस्थाओं और राज्य सरकार व भारत सरकार की ओर से भी सम्मानित किया जा चुका है। अब 27 अप्रैल को नेपाल की संस्था की ओर से ग्राम प्रधान को सम्मानित किया जा रहा है। जिससे रानी पोखरी की पंचायत को और नई पहचान मिलेगी। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सम्मान से सुधीर रतूड़ी और ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे।