बधाई! उत्तराखंड के शुभम रावत भारतीय वायुसेना में बने फ्लाइंग ऑफिसर, प्रदेश में खुशी की लहर

चमोली जिले के विकासखंड थराली के शुभम रावत भारतीय वायुसेना में बने फ्लाइंग ऑफिसर बन गए हैं। वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर पूरे क्षेत्र व प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

Share

देवभूमि और भारतीय सेना का अटूट संबंध है। उत्तराखंड की देवभूमि कई लोगों की कर्मभूमि भी है। देवभूमि के वाशिंदों के अंदर सेना में शामिल हो कर देश की सेवा करने का जुनून सवार रहता है। Shubham Rawat Indian Air force समय-समय पर नौजवानों के भर्ती की खबरें सुनकर गौरवान्वित महसूस होता है। आज हम आपका परिचय एक ऐसे ही महत्वाकांक्षी और मेहनती युवक से करवाने जा रहे हैं जो अपनी काबिलियत के दम पर भारतीय नौसेना में अफसर बन गए हैं। विकासखंड थराली के पास्तौली निवासी शुभम रावत का भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर चयन होने पर पूरे जिले सहित पिंडर घाटी में खुशी का माहौल है।

शुभम की प्रारंभिक शिक्षा उनकी ननिहाल आदर्श पब्लिक स्कूल तलवाड़ी से हुई और पासपोर्ट राजकीय इंटर कॉलेज तलवाड़ी और उच्च शिक्षा में बीएससी डेवी कॉलेज से हुई। शुभम रावत के पिता खुशहाल सिंह रावत अध्यापक तथा माता प्रेमा रावत अध्यापिका है। बचपन से ही स्काई में फ्लाइट डिफॉल्ट की इच्छा रखने वाले शुभम आज भारतीय एयरलाइंस में फ्लाइंग ऑफिसर बन गए हैं, जहां उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है, वहीं उनके फैमिली का भी खुशी का पैगाम नहीं है। श्रेय अपने माता-पिता गुणों को देते हुए, कदम कदम पर उनकी सलाह लेते रहें। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों माता-पिता,नाना राजपाल सिंह बिष्ट नानी लक्ष्मी बिष्ट मामा वीरेंद्र सिंह बिष्ट को देते हैं।