ऑनलाइन फूड सप्लाई कंपनियों को RTO की चेतावनी, डिलीवरी के लिए बाइक तेज भगवाई तो होगी कार्रवाई

देहरादून RTO ने फूड सप्लाई कंपनियों को चेतावनी दी है। कंपनियों ने डिलीवरी बॉय को तेज गाड़ी चलाने को बाध्य किया और कोई हादसा होने की स्थिति में कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share

अक्सर खबरे आती है कि, फूड डिलीवरी बॉय तेज बाइक चलाकर टारगेट पूरा करने के कारण हादसे का शिकार हो जाते है। Traffic training to delivery boys of food company अब देहरादून RTO ने फूड सप्लाई कंपनियों को चेतावनी दी है। दरअसल, देहरादून में फूड डिलीवरी बॉय की सड़क हादसे में मौत के बाद परिवहन विभाग एक्शन मोड़ में आ गया है। आरटीओ प्रवर्तन ने कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर अल्टीमेटम दिया है। बैठक में कहा कि, कंपनियों ने डिलीवरी बॉय को तेज गाड़ी चलाने को बाध्य किया और कोई हादसा होने की स्थिति में कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। देहरादून में करीब 1500 डिलीवरी बॉय कार्यरत हैं। आरटीओ द्वारा कंपनी प्रतिनिधियों से डिलीवरी बॉय की सूची मांगी गई है।

6 अक्टूबर को प्रेम नगर के पास जोमैटो कंपनी के फूड डिलीवरी बॉय (बाइक) की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। देहरादून यातायात विभाग ने घटना को गंभीरता से लेते हुए आरटीओ शैलेश तिवारी द्वारा जोमैटो, स्विगी व अन्य ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में आरटीओ शैलेश तिवारी द्वारा कंपनी प्रतिनिधियों से डिलीवरी बॉय को सुरक्षित वाहन संचालन के मद्देनजर सड़क सुरक्षा से संबंधित ट्रेनिंग कराए जाने की जानकारी दी गई। इसके तहत अब कंपनी के डिलीवरी बॉय को दो दिन की ट्रेनिंग देकर यातायात संबंधी जानकारी दी जाएगी। इसके बाद यातायात का उल्लंघन करने पर डिलीवरी बॉय के साथ ही कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।