ऋषिकेश: चीला शक्ति नहर से दो साल पहले डूबी कार को SDRF ने निकाला, बरामद हुआ कंकाल

सोमवार की सुबह चीला शक्ति नगर में एक कार नजर आई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस तथा एसडीआरएफ की टीम ने क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला।

Share

दो वर्ष पूर्व चीला शक्ति नहर में ऋषिकेश के गंगानगर निवासी पिता-पुत्र कार सहित डूब गए थे। Car found submerged in Cheela Shakti Canal तीन वर्षीय पुत्र का शव बरामद हो गया था, जबकि 32 वर्षीय व्यक्ति का कोई पता नहीं चल पाया। अब दो वर्ष बाद एसडीआरएफ ने चीला शक्ति नहर से कार तथा लापता व्यक्ति का कंकाल बरामद किया है। इन दिनों चीला शक्ति नहर का मरम्मत के लिए क्लोजर लिया गया है। जिससे नहर का पानी सूख गया है। सोमवार की सुबह चीला शक्ति नगर में एक कार नजर आई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस तथा एसडीआरएफ की टीम ने क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला।

कार के भीतर एक मानव कंकाल भी बरामद हुआ है। कार तथा कर के भीतर मौजूद मानव कंकाल की पहचान कर ली गई है। पुलिस के मुताबिक दो अप्रैल 2022 को चीला शक्ति नहर में गंगानगर ऋषिकेश निवासी अर्चित बंसल (32 वर्ष) अपने पुत्र तीन वर्षीय राघव बंसल के साथ नहर में कार सहित डूब गया था। घटना के बाद तीन वर्षीय राघव बंसल का शव बरामद हो गया था, जबकि कार तथा अर्चित बंसल का काफी खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चल पाया था। एसडीआरएफ के निरीक्षक रविंद्र सजवाण ने बताया कि चीला शक्ति नहर में कार से बरामद हुए मानव कंकाल को आवश्यक जांच के लिए पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।