मसूरी मुठभेड़: हथियारों से लैस चौकी प्रभारियों के सामने से भाग निकला शुभम, दो दरोगा निलंबित

मसूरी मुठभेड़ घटना के दौरान ड्यूटी और दबिश में लापरवाही बरतने पर उपनिरीक्षक जयवीर सिंह, प्रभारी चौकी मयूर विहार और उपनिरीक्षक सुनील नेगी, चौकी प्रभारी बालावाला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Share

एक सप्ताह पहले बड़ासी पुल के नीचे मिली घायल महिला को उसके पति ने ही सिर पर गोली मारी थी। आरोपित को रविवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। Two post incharges suspended पुलिस जब मसूरी में आरोपित को पकड़ने पहुंची तो उसने फायरिंग कर दी। इस दौरान बदमाश की एक गोली मालदेवता चौकी इंचार्ज मिथुन के पेट में जा लगी। इस दौरान टीम में दो दरोगा की लापरवाही सामने आई है। दोनों को पुलिस कप्तान ने निलंबित कर दिया है। दरोगा हथियारों से तो लैस थे लेकिन किसी ने अपनी कमरबंद से पिस्तौल को निकालने की जहमत नहीं उठाई। शुभम मिथुन कुमार को गोली मारकर हथियार लहराता हुआ भाग निकला लेकिन कोई उस पर पीछे से गोली चलाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया।

एसएसपी अजय सिंह ने घटना के दौरान ड्यूटी और दबिश में लापरवाही बरतने पर उपनिरीक्षक जयवीर सिंह, प्रभारी चौकी मयूर विहार और उपनिरीक्षक सुनील नेगी, चौकी प्रभारी बालावाला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जानकारों के अनुसार ऐसे किसी भी ऑपरेशन के वक्त साथी पुलिसकर्मियों को पीछे से तैनात रहना होता है। बदमाश के पास हथियार होने की आशंका रहती तो एक के बाद एक पोजिशन लेकर हथियारों के साथ तैनात रहते हैं। मगर, इस घटनाक्रम में किसी ने भी न तो मिथुन कुमार को कवर किया और न ही बाद में कोई प्रतिकार किया। जबकि, यदि सबके पास हथियार बाहर निकले होते तो शायद शुभम गोली चलाने की हिम्मत न जुटा पाता। गनीमत ये रही कि उसने बस किसी अन्य पर गोली नहीं चलाई।