मसूरी-देहरादून हाईवे पर लगा छह किमी लंबा जाम, रेंगती नजर आई गाड़ियां..पर्यटक हुए परेशान

नये साल के मौके पर भी मसूरी पहुंचे पर्यटकों को जाम के झाम से गुजरना पड़ा। मसूरी देहरादून मार्ग पर करीब 6 किमी लंबा जाम लगा रहा।

Share

पहाड़ों की रानी मसूरी में नए साल का जश्न मनाने आए पर्यटक कोल्हूखेत से लेकर मालसी डीयर पार्क तक लंबे जाम में फंस गए। Jam on Mussoorie Dehradun road इस दौरान सड़कों पर गाड़ियां रेंगती नजर आई। लगभग 6 किलोमीटर के लंबे जाम में पर्यटकों के साथ आए परिजन भी परेशान नजर आए। मसूरी, धनोल्टी, कैम्पटी, हाथी पांव क्षेत्र में बने होटल होमस्टे और गेस्ट हाउस पर्यटकों से गुलजार रहे। मसूरी में भी कुछ होटलों को छोड़कर अन्य होटलों में पर्यटकों की आमद कम रही। वहीं, आने-जाने का एक ही मार्ग होने के कारण लोग वापसी के दौरान जाम में फंसे। जाम लगने का अन्य कारण मसूरी-देहरादून हाईवे पर कोठालगेट में शिव मंदिर में सोमवार तड़के से ही श्रद्धालुओं के भारी भीड़ जुटना बताया जा रहा है। लोग यहां साल के पहले दिन भगवान शिव के दर्शन को पहुंचे थे।

शहर कोतवाल मनोज असवाल ने बताया कि नए साल के पहले दिन शिव मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। श्रद्धालुओं ने मंदिर के बाहर सड़क पर वाहनों को बेतरतीब तरीके से पार्क किया था। जिस कारण यहां जाम लगा। पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर यातायात व्यवस्था सुचारू की। बता दें कि नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक 31 दिसंबर को ही मसूरी पहुंच गए थे। शहर के सभी पर्यटन स्थलों पर भीड़ उमड़ पड़ी। मालरोड दिनभर पर्यटकों से गुलजार रहा। सुबह सैलानी अपने घरों को लौटने के लिए मसूरी से निकल पड़े। वहीं, सुबह मंदिरों में भी दर्शन के लिए भीड़ लगनी शुरू हो गई। जिसके चलते सड़क पर बड़ी संख्या में वाहनों के पहुंचने से जाम लग गया। देहरादून से मसूरी तक यातायात और सुरक्षा व्यवस्था बनाने रखने के लिए एसएसपी ने खुद मोर्चा संभाला हुआ था।