छात्रसंघ चुनाव: DAV देहरादून में फर्जी ID कार्ड को लेकर आपस में भिड़े छात्र संगठन, चले लात-घूसे

डीएवी पीजी महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में फर्जी आईकार्ड बांटने का आरोप लगाते हुए एबीवीपी और आर्यन संगठन के छात्र आपस में भिड़ गए। छात्र गुटों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

Share

राजधानी स्थित प्रदेश से सबसे बड़े डीएवी पीजी महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर मतदान जारी है। Uproar in DAV PG College Dehradun छात्र संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता छात्र-छात्राओं से अपने पक्ष में मतदान किए जाने की अपील कर रहे हैं। डीएवी कॉलेज में फर्जी आईकार्ड बांटने का आरोप लगाते हुए एबीवीपी और आर्यन संगठन के छात्र आपस में भिड़ गए। छात्रों में जमकर लात घूसे चले। हालात यहां तक पहुंच गए कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। छात्र गुटों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद छात्र मुख्य गेट पर एकत्र होकर कॉलेज में प्रवेश करने की जिद पर अड़ गए। हालांकि पुलिस केवल वोटरों को ही प्रवेश दे रही है। वहीं, कॉलेज प्रशासन ने कुछ फर्जी आईकार्ड पकड़े हैं। एसपी सिटी सरिता डोबाल में इन छात्रों पर मुक़दमा दर्ज करने की बात कही है।

बता दें कि इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने डीएवी पीजी महाविद्यालय में पूरा पैनल उतारा है। एबीवीपी से छात्र संघ अध्यक्ष पद के लिए यशवंत पंवार, एनएसयूआई ने राहुल जग्गी को चुनावी मैदान में उतारा गया है, जबकि आर्यन ग्रुप से सिद्धार्थ अग्रवाल अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। डीएवी पीजी कॉलेज में आठ बूथ बनाए गए हैं। इन बूथों पर कॉलेज के 4709 छात्र-छात्राएं अपने वोट का प्रयोग करेंगे। डीबीएस पीजी कॉलेज के प्राचार्य वीसी पांडेय ने बताया, कॉलेज में छह बूथ बनाए गए हैं। 1708 मतदाता अपने वोट का प्रयोग करेंगे। चुनावों को लेकर एक तरफ जहां छात्रों में उत्साह है तो वहीं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने भारी पुलिस बल कॉलेज में तैनात किया हुआ है।