उत्तराखंड में जारी है सर्दी का सितम, इन दो जिलों में कोहरे का येलो अलर्ट जारी

हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में आज भी लोगों को कोहरा परेशान करेगा। हालांकि देहरादून नैनीताल और पौड़ी जिले में भी हल्का कोहरा छाया रहेगा।

Share

उत्तराखंड में शुष्क मौसम के बीच कड़ाके की ठंड जारी है। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला गिरने से सुबह-शाम हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। वहीं, मैदानी क्षेत्र कोहरे की मार से बेहाल हैं खासकर हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में घने कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित है। Uttarakhand Weather 24 January बुधवार यानि आज भी मौसम के शुष्क रहने की उम्मीद है और पिछले एक हफ्ते की तरह आज भी हरिद्वार और उधमसिंह नगर में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी रहेगा। हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में आज भी लोगों को कोहरा परेशान करेगा। हालांकि देहरादून नैनीताल और पौड़ी जिले में भी हल्का कोहरा छाया रहेगा। लेकिन इन जिलों में कोहरे के ज्यादा समय तक नहीं रहने की उम्मीद है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अनुसार देहरादून का तापमान सामान्य के करीब है जबकि हरिद्वार और उधम सिंह नगर में तापमान लगातार गिरा है, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। फिलहाल मौसम विभाग राज्य भर में कहीं भी बारिश या अच्छी बर्फबारी के संकेत नहीं दे रहा है, जिससे आने वाले दिनों में भी सूखी ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। उत्तराखंड सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अलाव की व्यवस्था की जाए और बेघर के लिए रात्रि विश्राम के लिए व्यवस्था की जाए।