IMA POP 2023: देश को आज मिलेंगे 342 नए फौजी, श्रीलंका के CDS लेंगे परेड की सलामी

उत्तराखंड में भारतीय सेना के 342 युवा अफसर देश सेवा के लिए तैयार हैं। आज इन्हें सेना की मुख्यधारा के साथ जोड़ा जाएगा।

Share

उत्तराखंड में भारतीय सेना के 342 युवा अफसर देश सेवा के लिए तैयार हैं। IMA passing out parade आज इन्हें सेना की मुख्यधारा के साथ जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही 12 मित्र देशों के 29 कैडेट भी भारतीय सैन्य अकादमी से कड़ा प्रशिक्षण लिए सेना का हिस्सा बनेंगे। पासिंग आउट परेड की सलामी इस बार श्रीलंका के सीडीएस जनरल डॉ. शिवेंद्र सिल्वा लेंगे। परेड से पहले परिसर में सेना और बाहर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अकादमी के ऐतिहासिक चेटवुड भवन के सामने ड्रिल स्क्वायर पर सुबह आठ बजे परेड शुरू होगी। परेड के बाद पीपिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी। इसके बाद देश और विदेश के 372 कैडेट्स अफसर बनकर अपनी सेनाओं की मुख्य धारा में जुड़ जाएंगे।

आईएमए पासिंग आउट परेड को लेकर यातायात पुलिस ने रूट डायवर्ट प्लान तैयार किया है। यातायात पुलिस ने 1 दिसंबर से 9 दिसंबर यानि आज तक आईएमए पासिंग आउट परेड कार्यक्रम के दौरान यातायात डाइवर्ट प्लान तय किया है। परेड के दौरान आईएमए की ओर कोई भी यातायात नहीं जायेगा। आईएमए की तरफ जीरो जोन रहेगा।

ऐसा रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट प्लान:

  • परेड के दौरान आईएमए की ओर कोई भी यातायात नहीं जायेगा। आईएमए की तरफ जीरो जोन रहेगा।
  • बल्लूपुर से प्रेमनगर की ओर जाने वाले यातायात को रांघडवाला तिराहा से मिठी बेरी होते हुए प्रेमनगर भेजा जायेगा।
  • प्रेमनगर से शहर की ओर आने वाले यातायात को प्रेमनगर चौक से दरू चौक और मिट्ठी बेरी होते हुए शिमला बाईपास रोड से निरंजनपुर मण्डी से शहर की ओर भेजा किया जायेगा।
  • सेलाकुई और भाऊवाला से आने वाले सभी वाहनों को धूलकोट तिराहे से सिंघनीवाला होते हुये नया गांव से शहर की ओर भेजा जायेगा।
  • देहरादून से विकासनगर की ओर जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डाइवर्ट कर विकासनगर धर्मावाला की तरफ भेजा जायेगा।