मुख्यमंत्री धामी को मिलने वाले उपहारों की होगी नीलामी, जनहित के कार्यों में खर्च होगी राशि

मुख्यमंत्री ने अपने सचिव विनय शंकर पांडेय को निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रमों में उन्हें जो उपहार मिलते हैं, उनके मूल्य का आकलन करें और समय समय पर उनकी नीलामी की जाए।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अनेक अवसरों पर उन्हें मिलने वाले उपहारों को लेकर एक नई पहल की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सम्मान के तौर पर उन्हें मिले उपहारों की नीलामी करने का निर्णय लिया है। Auction of gifts received by CM Dhami मुख्यमंत्री ने अपने सचिव विनय शंकर पांडेय को निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रमों में उन्हें जो उपहार मिलते हैं, उनके मूल्य का आकलन करें और समय समय पर उनकी नीलामी की जाए। उन्होंने कहा कि इससे मिलने वाली रकम को जनहित के कार्यों में उपयोग में लाया जाए। सीएम धामी ने कहा कि उपहार के नीलामी प्रक्रिया में आम व्यक्ति भी प्रतिभाग कर सकता है।

मुख्यमंत्री धामी से जुड़े सामान की नीलामी में जो भी धनराशि मिलेगी, उसका प्रयोग जनहित में किया जाए। उन्होंने इसके लिए सचिव को जल्द प्रस्ताव तैयार करने को कहा है, ताकि जल्द से जल्द इस पर कार्य शुरू किया जा सके। बता दें कि सीएम धामी उत्तराखंड या उत्तराखंड से बाहर कार्यक्रमों में शामिल होते हैं। इस दौरान लोग तमाम उपहार सीएम को भेंट करते हैं। साथ ही शॉल से लेकर पेंटिंग्स और तमाम तरह की आकृतियां उन्हें उपहार स्वरूप दी जाती है। ऐसे में अब सीएम धामी के निर्देश के बाद उन सभी उपहारों की नीलामी की जाएगी। जिसका प्रस्ताव तैयार करने के लिए सीएम धामी ने सचिव विनय शंकर पांडे को निर्देश दिया है। ताकि जल्द से जल्द उपहारों के नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो सके।