केदारनाथ यात्रा को लेकर शासन-प्रशासन ने कसी कमर, मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट का जायजा लेने पहुंचीं CS राधा रतूड़ी

प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी चारधाम यात्रा की तैयारियों और पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने केदारनाथ धाम पहुंची। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सोमवार को केदारपुरी का जायजा लिया।

Share

केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को खुलने जा रहे है, लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न होने के बाद शासन-प्रशासन और पुलिस ने चारधाम यात्रा की तैयारियों के लिए कमर कस ली है। Raturi Reached Kedarnath Dham इसी क्रम में सोमवार को प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी चारधाम यात्रा की तैयारियों और पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने केदारनाथ धाम पहुंची। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सोमवार को केदारपुरी का जायजा लिया। केदारपुरी में अभी भी पहाड़ियों पर बर्फ नजर आ रही है। ऐसी विषम परिस्थितियों में धाम परिसर में निर्माण कार्यों को तेजी से करने के लिए मुख्य सचिव ने निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने केदारनाथ पुनर्निर्माण और पुन:विकास कार्यों के मास्टर प्लान के फेस 2 के तहत 21 प्रोजेक्टस की प्रगति की समीक्षा की।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आस्था पथ, गेस्ट हाउस, मंदाकिनी और सरस्वती घाट, म्यूजियम, केदारनाथ मंदिर परिसर, शिव उद्यान और हॉस्पिटल सहित अन्य निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लेते हुए तय डेडलाइन से पहले सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सबसे पहले जिलाधिकारी और लोनिवि के अधिकारियों से वर्तमान में गतिमान पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों की जानकारी ली। इसके अलावा केदारनाथ मंदिर परिसर के सामने बन रहे भवनों का निरीक्षण करते हुए उन्होंने संबंधित एजेंसियों और जिलाधिकारी से भवनों का उद्देश्य पूछा। वहीं सभी एजेंसियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा श्रद्धालुओं की सुविधाओं का ध्यान रखने एवं यात्रा सुगम- सुव्यवस्थित बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने को भी कहा।