यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 25 अप्रैल से काठगोदाम से मुंबई के बीच दौड़ेगी समर स्पेशल ट्रेन

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल से राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों के अच्छी खबर है। आगामी 25 अप्रैल से रेलवे काठगोदाम से मुंबई बीच स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है।

Share

जल्द ही गर्मियों की छुट्टी पड़ने वाली हैं। ऐसे में ट्रेनों में टिकटों को लेकर मारमारी होती है, जिसको देखते हुए रेलवे हर साल गर्मियों में समर स्पेशल ट्रेन चलाता है, ताकि आम आदमी को थोड़ी राहत मिल सके। Kathgodam To Mumbai Train Date इसी क्रम में उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल से भी रेलवे ने काठगोदाम से मुंबई के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है, जिसका संचालन 25 अप्रैल से होगा। इज्जत नगर रेलवे मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि रेलवे प्रशासन की ओर से 25 अप्रैल से प्रत्येक बृहस्पतिवार को ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष गाड़ी ट्रेन चलाई जाएगी। 24 अप्रैल से 27 जून तक प्रत्येक बुधवार को मुंबई से काठगोदाम रेलवे स्टेशन के लिए यह ट्रेन संचालित होगी। ट्रेन संख्या 09075 मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष ट्रेन प्रत्येक बुधवार को मुंबई सेंट्रल से सुबह 11 बजे चलेगी। यह गुजरात के सूरत स्टेशन पर दोपहर 2:40 बजे, बड़ोदरा, कोटा और भरतपुर होकर गुरुवार सुबह 6:55 बजे मथुरा स्टेशन से होकर दोपहर करीब 2:30 बजे काठागोदाम स्टेशन पहुंचेगी।

साथ ही वापसी में गाड़ी संख्या 09076 प्रत्येक गुरुवार को काठगोदाम मुंबई सेंट्रल के लिए चलेगी। गुरुवार को यह ट्रेन काठगोदाम स्टेशन से शाम 5:30 बजे चलेगी। यह ट्रेन लालकुआं, किच्छा, इज्जतनगर स्टेशन से होते हुए रात 8:41 बजे बरेली जंक्शन, बदायूं, कासगंज, हाथरस होते हुए मध्य रात्रि 1:10 बजे मथुरा स्टेशन पहुंचेगी। इसके बाद भरतपुर स्टेशन, गंगापुर स्टेशन होते हुए अगले दिन शुक्रवार सुबह 6:40 बजे कोटा स्टेशन, नागड़ा, गोधरा, बड़ोदरा होते हुए दोपहर 4:50 बजे सूरत स्टेशन होते हुए वापी स्टेशन होते शुक्रवार सुबह को करीब 8:55 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। इज्जतनगर मंडल के पीआरओ ने बताया कि यह समर स्पेशल ट्रेन काठगोदाम से मुंबई के लिए 25 अप्रैल से 27 जून तक चलाई जाएगी। ट्रेन मुंबई से काठगोदाम और काठगोदाम से मुंबई तक 10-10 फेरों में चलाई जाएगी। इस ट्रेन के चलने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।