उत्तराखंड: वोट डालने पहुंचे शख्स ने EVM मशीन को उठाकर पटका, बोला- बैलेट पेपर से कराओ चुनाव

हरिद्वार में मतदान के दौरान वोट देने आए एक शख्स ने वोटिंग मशीन ही उठाकर जमीन पर पटक दी और उसे तोड़ने लगा। जैसे ही सुरक्षा कर्मियों ने देखा उसे तुरंत हिरासत में लिया।

Share

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। लोग अपने मतों का प्रोयग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। Haridwar Voter Broke Evm Machine इस बीच हरिद्वार से एक हैरान करने वाली खबर आई है। यहां मतदान के दौरान वोट देने आए एक शख्स ने वोटिंग मशीन ही उठाकर जमीन पर पटक दी और उसे तोड़ने लगा। जैसे ही सुरक्षा कर्मियों ने देखा उसे तुरंत हिरासत में लिया। ईवीएम तोड़े जाने का मामला हरिद्वार जिले के ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां पर बूथ नंबर 126 पर बुजुर्ग मतदाता वोट डालने पहुंचा था। पहले तो बुजुर्ग मतदाता शांति से लाइन में खड़ा रहा और फिर जैसे ही वोट डालने के लिए अंदर पहुंचा तो डेस्क पर रखी ईवीएम को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला, जिससे ईवीएम टूट गई।

उसने चिल्लाते हुए कहा कि हम ईवीएम मशीन का विरोध करते हैं। उसने कहा कि बैलेट पेपर से चुनाव कराओ। बुजुर्ग की हरकत देखकर पोलिंग बूथ पर अफरा-तफरी मच गई। बाहर तैनात पुलिसकर्मी भी भागकर अंदर आए और तुरंत बुजुर्ग मतदाता को पकड़कर रेल चौकी ले गए, जहां आरोपी से पूछताछ की जा रही है। हालांकि इस हंगामे के बाद से अब सुव्यवस्थित ढंग से वोटिंग जारी है। बता दें कि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे से ही मतदान हो रहा है। मतदान के दौरान पुलिस-प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उत्तराखंड के तमाम राजनेता और सेलिब्रिटी मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट कर रहे हैं।