उत्तराखंड में फिलहाल बारिश और बर्फबारी की उम्मीद नहीं, सुबह-शाम कोहरा और पाला पड़ने के आसार

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा लोगों की परेशानियों को बढ़ा रहा है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में कोहरा पड़ने से विजिबिलिटी कम हो रही है।

Share

उत्तराखंड में मौसम को लेकर जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले चार दिनों तक मौसम साफ रहेगा। पहाड़ी क्षेत्रों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा लोगों की परेशानियों को बढ़ा रहा है। Uttarakhand Weather Update Today वहीं मैदानी क्षेत्रों में कोहरा पड़ने से विजिबिलिटी कम हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार आठ से 11 फरवरी तक पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। आज (बृहस्पतिवार) की बात करें तो हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में सुबह-शाम के समय हल्का कोहरा छाने की संभावना है। मौसम विभाग ने सुबह और शाम के वक्त विजिबिल्टी के काफी कम रहने का पूर्वानुमान जताया है। जिसके कारण यातायात में सावधानी बरतने को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है।

पहाड़ी जनपदों में भी मौसम शुष्क रहेगा और आसमान भी साफ रहेगा, लेकिन इन जनपदों में पाला लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है। कई क्षेत्रों में बेहद ज्यादा पाला पड़ने की संभावना है। प्रदेश भर में पिछले दिनों हल्की बर्फबारी और बारिश मिलने के बाद अब मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। अब राज्य भर में मौसम सामान्य होता हुआ दिखाई दे रहा है। बुधवार की तरह ही गुरुवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश भर में मौसम के शुष्क रहने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग की मानें तो राज्य भर में आसमान साफ रहेगा और लोगों को अच्छी धूप देखने को मिलेगी। हालांकि कुछ जगहों पर थोड़े समय के लिए आसमान में बादल भी छाए रह सकते है।