समान नागरिक संहिता विधेयक पारित होने पर BJP ने मनाया जश्न, कार्यकर्ताओं ने सीएम पर बरसाए फूल

विधानसभा में ध्वनि मत से समान नागरिक संहिता बिल पास हुआ,वैसे ही भाजपा के सैकड़ो कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर ढोल नगाड़ों पर नाचने लगे और जमकर आतिशबाजी भी की।

Share

उत्‍तराखंड में बुधवार को यूनिफॉर्म सिविल कोट विधेयक पारित हो चुका है। यूसीसी विधेयक चू‍ंकि अब सदन में पास हो चुका है, इसलिए अब इसे मंजूरी के लिए उत्‍तराखंड के राज्‍यपाल के पास भेजा जाएगा। Uniform Civil Code Bill passed राज्‍यपाल से मंजूरी मिलने के बाद उतराखंड में समान नागरिक संहिता कानून को लागू किया जाएगा। जैसे ही विधानसभा में ध्वनि मत से समान नागरिक संहिता बिल पास हुआ,वैसे ही भाजपा के सैकड़ो कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर ढोल नगाड़ों पर नाचने लगे और जमकर आतिशबाजी भी की। इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री धामी पर फूलों की वर्षा की। साथ ही पटाखे भी फोड़े। इसके बाद सीएम धामी का प्रदेश भाजपा कार्यालय में भी गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

समान नागरिक संहिता विधेयक पारित होने के बाद देहरादून में स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में पदाधिकारियों एवं कर्मठ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने सभी का आभार व्यक्त किया। उन्‍होंने इस मौके पर कहा “अमृतकाल के महानायक और नए भारत के शिल्पकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहृदय धन्यवाद, जिनके मार्गदर्शन में आज हम इस ऐतिहासिक कार्य को पूर्ण कर पाए।” सीएम धामी ने कहा “राज्य की जनता इस विधेयक के पारित होने से बेहद प्रसन्न है, चुनाव पूर्व किए गए वादे को पूर्ण करने पर देवतुल्य जनता का भाजपा सरकार के प्रति विश्वास और अधिक बढ़ा है, समस्त प्रदेशवासियों का इस अभूतपूर्व समर्थन हेतु हार्दिक आभार।”