राजधानी देहरादून में तेज धमाके की आवाज से मचा हड़कंप, सामने धमाके की आवाजों की वजह

देहरादून में सोमवार दोपहर को जोरदार धमाका सुना गया। यह इतना तेज था कि इलाके में हड़कंप मच गया। बाद में पता चला कि यह धमाका की नहीं बल्कि सुपर सोनिक बूम की आवाज का धमाका है।

Share

आज दोपहर राजधानी देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में विस्फोट की आवाज सुनाई दी। सूचना को वेरिफाई करने के लिये तत्काल अलग-अलग टीमें गठित कर मौके पर रवाना की गई। Explosion in Dehradun Prem nagar प्रेमनगर थाना क्षेत्रों के अलग-अलग स्थानों पर किसी जमीनी ब्लास्ट या ऐसी कोई घटना होने की पुष्टि नहीं हो पाई है। विस्फोट की आवाज के बाद से ही लोगों में दहशत का माहौल बन गया। आम लोगों के अलावा प्रशासनिक अमला भी हैरत में पड़ गया और सच्चाई जानने के लिए आनन-फानन में मौके पर पुलिस टीम पहुंच गई। उनके साथ ही बम निरोधक दस्ता और फायर ब्रिगेड की टीम भी प्रेमनगर थाना इलाके में जा पहुंची।

बाद में पता चला कि यह धमाका की नहीं बल्कि सुपर सोनिक बूम की आवाज का धमाका है। देहरादून में करीब दो बजे के आसपास जोरदार धमाका हुआ था। धमाका इतना जोरदार था की देहरादून का प्रेमनगर इलाका हिल गया। जानकारी के मुताबिक सरसावा हरियाणा से सुपर सोनिक ने उड़ान भरी थी। वहीं सूचना पर पुलिस ने भी शहर में छानबीन की लेकिन पता चला की सुपर सोनिक की उड़ान से आवाज आई है। बता दे, गगन शक्ति 2024 के तहत इंडियन एयर फोर्स ने अपने सभी एसेट्स एक्टिवेट किए हैं। भारतीय वायुसेना द्वारा यह पूरे भारत में अभ्यास चल रहा है। इसी के तहत वायु सेना अपने तमाम फाइटर जेट्स का इन दिनों ट्रायल चल रहा है।