उत्तराखंड में इस वरिष्ठ IFS अधिकारी को पद से हटाया, कर्मचारी से अभद्रता का आरोप

उत्तराखंड में वरिष्ठ आईएफएस अफसर सुशांत पटनायक पर गाज गिरी है। शासन ने सुशांत पटनायक को उत्तराखंड पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड के डायरेक्टर पद से हटा दिया है।

Share

उत्तराखंड शासन ने सुशांत पटनायक को उत्तराखंड पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड के डायरेक्टर पद से हटा दिया है। कार्रवाई वन विभाग की महिला कर्मचारी से अभद्रता के मामले में की गई है। Sushant Patnaik removed from the post जांच पूरी होने तक सुशांत पटनायक वन विभाग मुख्यालय से अटैच रहेंगे। वरिष्ठ आईएफएस अफसर सुशांत पटनायक के खिलाफ जांच की भी अनुशंसा की गई है। महिला कर्मचारी की शिकायत पर प्रमुख सचिव वन एवं पर्यावरण आरके सुधांशु ने बिना देर किए बड़ी कार्रवाई की।

आपको बताते चलें कि सुशांत पटनायक पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में सदस्य सचिव जैसे महत्वपूर्ण पद पर तैनात रह चुके हैं। प्रमुख सचिव वन एवं पर्यावरण आरके सुधांशु ने बताया कि महिला संबंधी अपराध बेहद गंभीर विषय हैं। उन्होंने बताया कि महिला ने लिखित रूप में शिकायत की थी। वन विभाग की महिला कर्मचारी से अभद्रता के मामले में आईएफएस अफसर सुशांत पटनायक को पद से हटाया गया है। उन्होंने बताया कि सुशांत पटनायक को पद से हटाते हुए मामले की जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महिला संबंधी अपराधों के लिए काफी गंभीर हैं।