वीडियो: देहरादून की सड़कों पर देर रात सपनों की दौड़ लगता है ये युवक, लोग कर रहे जज्बे को सलाम

इंस्पेक्टर राजेश शाह ने वीडियो शेयर कर लिखा है, कल रात गश्त के दौरान करीब 1:30 बजे एक लड़का राजपुर रोड पर घंटाघर की तरफ दौड़ता हुआ दिखा।

Share

सोशल मीडिया पर सोमवार देर रात उत्तराखंड पुलिस के इंस्पेक्टर राजेश शाह द्वारा पोस्ट किया एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। Viral video of Dehradun इस वीडियो में लड़के को जिम्मेदारी और सपने का बैलेंस बनाकर भागते देख आपके चेहरे पर जरूर एक प्यारी सी मुस्कान आ जाएगी। दरअसल, इंस्पेक्टर राजेश शाह रात्रि गश्त के दौरान करीब 1:30 बजे राजपुर रोड से गुजर रहे थे। इस दौरान उनकी नजर एक लड़के पर पड़ी जो तेज रफ्तार में भाग रहा था। इंस्पेक्टर ने चलती गाड़ी से युवक से सवाल किए तो उसने बताया वह फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की तैयारी कर रहा है। इसलिए दौड़ रहा है।

इंस्पेक्टर राजेश शाह ने वीडियो शेयर कर लिखा है, ‘कल रात गश्त के दौरान करीब 1:30 बजे एक लड़का राजपुर रोड पर घंटाघर की तरफ दौड़ता हुआ दिखा। ऐसे में उत्सुकतावश मैंने उससे देर रात ठंड में दौड़ने का कारण पूछा तो उसने बताया कि वो राजपुर में कहीं काम करता है और रात को छुट्टी के बाद वापस अपने कमरे को जा रहा है। ‘राजेश शाह ने आगे लिखा है कि ‘वो फॉरेस्ट गार्ड की तैयारी कर रहा है। ड्यूटी के बाद वो फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के फिजिकल के लिए रेस की प्रैक्टिस कर रहा है। यह बालक उन लोगों के लिए एक सीख है, जो कहते हैं कि इस भागम-भाग की जिंदगी में उन्हें अपने स्वास्थ्य के लिए कुछ करने का समय नहीं मिलता। लड़के से ज्यादा बात नहीं कर पाया, क्योंकि मेरे ज्यादा बातचीत करने से उसे उसकी प्रैक्टिस में व्यवधान हो रहा था।’