देहरादून में दर्दनाक हादसा! 500 मीटर गहरी खाई में गिरा वाहन, दो की मौत..चालक ने ऐसे बचाई जान

चकराता में हरिपुर मीनस रोड पर एक वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चालक ने वाहन से छलांग लगाकर जान बचाई।

Share

उत्तराखंड में बढ़ती सड़क दुर्घटनाएं चिंता का सबब बनी हुई हैं। पहाड़ों पर होने वाले सड़क हादसे की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। इसी कड़ी में देहरादून जिले में हादसे की खबर आ रही है। Vikasnagar Chakrata Haripur Meenas Road चकराता हरिपुर मीनस रोड पर एक वाहन हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह विकासनगर से एक वाहन चूना लेकर शिमला जिले के नेरवा तहसील क्षेत्र के चौपाल जा रहा था। वाहन में चालक सहित तीन लोग सवार थे। सुबह करीब 6.30 बजे हरिपुर – क्वानू मीनस मार्ग पर टिमराधार आरालानी के पास चालक वाहन को सड़क पर खड़ा कर किसी काम के लिए बाहर निकला। इस दौरान अचानक वाहन पीछे की ओर जाने लगा।

जब तक किसी की समझ में कुछ आता वाहन टौंस नदी के किनारे 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। क्षेत्रीय ग्रामीणों की सूचना पर राजस्व पुलिस के उप निरीक्षक चंदौ जगत राम वर्मा, सुरेंद्र कुमार आदि मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलते हुए रोप-वे माध्यम से दुर्घटनाग्रस्त वाहन तक पहुंच बनाई। एसडीआरएफ की टीम द्वारा खाई से शवों को बाहर निकालकर जिला पुलिस को सौंपा। हादसे में चालक विख्यात कुमार (41),निवासी जयगढ़, तहसील चौपाल, जिला शिमला को कोई चोटें नही आई, वह सामान्य स्थिति में है। जबकि वाहन दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई है। जिनकी पहचान रोहित (19) पुत्र दिलबहादुर, निवासी चौपाल, जिला शिमला ,हिमाचल प्रदेश और मोहनलाल (25) पुत्र रतिराम, निवासी चौपाल,जिला शिमला,हिमाचल प्रदेश के रूप में हुई है। दोनों शवों को पीएम के लिए उप जिलाचिकित्साल्य विकासनगर भेजा गया है।