Lok Sabha Chunav: हरिद्वार व गढ़वाल सीट पर पेंच! इस दिन उम्मीदवार घोषित करेगी भाजपा

भाजपा ने हरिद्वार व गढ़वाल सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा 10 मार्च को हो सकती है। केंद्रीय नेतृत्व लगातार इन सीटों पर जिताउ प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रहा है।

Share

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में तीन लोकसभा सीटों पर मौजूदा सांसदों पर ही भरोसा जताते हुए एक बार फिर से उन्हें प्रत्याशी बनाया है। BJP Lok Sabha Candidates in Uttarakhand टिहरी से महारानी माला राजलक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से अजय टम्टा और नैनीताल उधम सिंह नगर से अजय भट्ट प्रत्याशी होंगे। अब बची दो सीटों पर नए चेहरों को तवज्जो दी जाएगी या एक बार फिर पुराने चेहरे ही मैदान में नजर आएंगे इसको लेकर संशय बरकरार है। भाजपा ने हरिद्वार व गढ़वाल सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा 10 मार्च को हो सकती है। केंद्रीय नेतृत्व लगातार इन सीटों पर जिताउ प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रहा है। इस बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि पांचों लोकसभा सीटों का ऐलान होते ही नड्डा उत्तराखंड में चुनावी दौरे पर पहुंचेंगे।

हरिद्वार से रमेश पोखरियाल के सामने सबसे बड़े दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हैं। अगर निशंक का टिकट कटता है तो उनकी जगह त्रिवेंद्र सिंह रावत को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। वहीं हरिद्वार लोकसभा सीट से और भी कई दावेदार देखे जा रहे हैं। बीजेपी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के साथ पूर्व मंत्री यतीश्वरानंद का नाम भी लिस्ट में शामिल है। पौड़ी लोकसभा सीट की बात की जाए तो यहां मौजूदा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की दावेदारी के साथ साथ पूर्व राज्यसभा सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी के नाम की चर्चा है। इस लिस्ट में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल का नाम भी शामिल है। लेकिन, पौड़ी से बड़े और प्रबल दावेदार के तौर पर अनिल बलूनी का नाम सबसे आगे है।