UKPSC: 14 जुलाई को होगी उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा, सीएस राधा रतूड़ी खुद मॉनिटरिंग कर रही

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को 14 जुलाई को प्रस्तावित उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के सफल एवं शुचितापूर्ण आयोजन संबंधी निर्देश दिए हैं।

Share

उत्तराखंड में लंबे समय बाद पीसीएस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। UKPSC PCS exam 2024 उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 को लेकर लोक सेवा आयोग ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। यह परीक्षा 14 जुलाई को होनी है। लिहाजा, परीक्षा को पारदर्शी तरीके से संपन्न करने के लिए लोक सेवा आयोग से लेकर शासन तक भी अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया जा रहा है। इस कड़ी में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने भी सभी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को पारदर्शी परीक्षा के आयोजन को लेकर दिशा निर्देश जारी किए। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने उत्तराखंड के सभी परीक्षा केंद्रों की परीक्षा से 2 दिन पहले ही ब्रीफिंग करने के निर्देश दिए है।

इस दौरान पारदर्शी परीक्षा के लिए सभी जरूरी उपायों को सख्ती से अमल में लाने के लिए कहा गया। सीएस रतूड़ी ने लोक सेवा आयोग के परीक्षा प्रक्रिया से जुड़े निर्देशों के तहत समय से कार्यों को पूरा करने को कहा है। इसमें कक्ष निरीक्षकों और ड्यूटी पर तैनात दूसरे कर्मचारियों को दी गई जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ करने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की शिथिलता नहीं बरती जाएगी। ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पाए जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।