CM Dhami संग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे उत्तरकाशी, बोले- ‘हम कामयाब होंगे, अभी नतीजे पर ना पहुंचें’

रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हादसे वाली सिल्क्यारा टनल पहुंचे। जहां सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी संग उत्तरकाशी पहुंचे। Uttarkashi Tunnel Accident Rescue जहां सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया। मुख्य सचिव एस एस संधू भी उनके साथ मौजूद रहे। गडकरी व मुख्यमंत्री धामी ने यहां अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने यहां रेस्क्यू का काम करने वाले संबंधित अधिकारियों के साथ करीब 2 घंटे बैठक की है। साथ ही टनल में फंसे लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। इस दौरान अधिकारियों को टनल में फंसे लोगों के लिए ऑक्सीजन, भोजन, दवाई इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। गडकरी ने कहा कि टनल से श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसके लिए हमारी सरकार केंद्रीय एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित कर पूरी ताकत के साथ बचाव कार्यों में जुटी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सुरंग में फंसे मजदूरों और उनके परिजन के मनोबल को बनाए रखना इस समय सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, ‘हम इस समय एक साथ छह विकल्पों पर काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय भी बचाव अभियान की करीब से निगरानी कर रहा है। हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता सभी फंसे श्रमिकों को जल्द से जल्द बचाना है। जो भी जरूरी होगा, वह किया जाएगा। गडकरी ने कहा कि जिस भी मशीन की या तकनीकी सहायता की जरूरत होगी, उसे उपलब्ध कराया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ को इकट्ठा कर उनसे सलाह मांगी गयी है कि फंसे श्रमिकों को सकुशल जल्द बाहर निकालने के लिए क्या तरीके अपनाए जाएं। उन्होंने कहा कि सुरंग के ऊपर से ‘वर्टिकल ड्रिलिंग’ शुरू करने के लिए तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जल्द बाहर निकालने के लिए हर संभव तरीका अपनाया जा रहा है।