उत्तरकाशी टनल हादसा: 40 जिंदगिंया बचाने के लिए युद्ध स्तर चल रहा कार्य, सीएम धामी की है रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर

उत्तरकाशी सुरंग में हुए भूस्खलन के बाद बचाव अभियान युद्ध स्तर पर जारी है। हादसे के बाद चल रहे राहत बचाव कार्यों पर सीएम धामी बारीकी से नजर रहे हैं।

Share

उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग में हुए भूस्खलन के बाद बचाव अभियान युद्ध स्तर पर जारी है। Uttarkashi Tunnel Accident मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी के सिलक्यारा के पास टनल में फंसे श्रमिकों के बारे में अधिकारियों से निरंतर जानकारी ले रहे हैं। राहत एवं बचाव के कार्यों में लगी एजेंसियों से भी मुख्यमंत्री हर पल की अपडेट ले रहे हैं। मुख्यमंत्री आवास में शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि मौके पर तैनात जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं वहां पर कार्य कर रही एजेंसियों से निरन्तर समन्वय बनाकर रखें, राहत सामग्री की किसी भी प्रकार की आवश्यकता पड़ने पर, शीघ्र उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासन द्वारा सिलक्यारा सुरंग में हुए भूस्खलन के अध्ययन एवं कारणों की जांच के लिए निदेशक उत्तराखंड भूस्खलन न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र की अध्यक्षता में गठित समिति में शामिल विशेषज्ञों ने स्थल का निरीक्षण कर जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है। राहत एवं बचाव के कार्य तेजी से चल रहे हैं।

सिलक्यारा सुरंग हादसे के बाद चल रहे राहत बचाव कार्यों पर सीएम धामी बारीकी से नजर रहे हैं। उन्हें रेस्क्यू का मिनट-टू- मिनट अपेडट दिया जा रहा है। सीएम ने मंगलवार को कहा कि पीएम मोदी को भी लगातार राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी दी जा रही है। रेक्यू में जुटा दल व एक्सपर्ट टीम पूरी ताकत के साथ सभी फंसे हुए श्रमिकों को शीघ्र बाहर निकालने का प्रयास कर रही है। सीएम ने कहा कि फंसे हुए श्रमिकों की हालत ठीक है। मंगलवार को सीएम धामी ने अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। जिसमें देहरादून में उत्तरकाशी-यमुनोत्री मार्ग पर स्थित सिल्क्यारा सुरंग में फंसे 40 श्रमिकों को बचाने के लिए चल रहे राहत बचाव कार्यों की स्थिति की समीक्षा की गई। मीटिंग में राहत एवं बचाव कार्यों में वैकल्पिक सहायता लेने के साथ ही फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए अन्य आवश्यक मशीनों को भी ग्राउंड जीरों पर स्थापित करने के लिए तेजी से कार्य करने हेतु निर्देश दिया गया।