उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, पहाड़ी जिलों में बारिश के आसार; बढ़ेगी ठंड

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

Share

उत्तराखंड में सोमवार से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। अगले दो दिन प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल मंडराने के आसार हैं। Uttarakhand Weather 11 March 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की वर्षा व हिमपात हो सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। जबकि, आगामी 13 व 14 फरवरी को चोटियों पर भारी हिमपात और निचले इलाकों में गरज के साथ वर्षा-ओलावृष्टि की आशंका है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड भी कम हो गई है। हालांकि, अगले कुछ दिनों में वर्षा-बर्फबारी के एक से दो दौर की संभावना बन रही है।

प्रदेश भर में मार्च के तीसरे सप्ताह के शुरुआती दिनों में मौसम बदला रहेगा। 14 मार्च के बाद मौसम शुष्क रहेगा। शुष्क मौसम के कारण अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह ने बताया कि अनुसार 11 से 13 मार्च तक पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व चोटियों पर हिमपात हो सकता है। मैदानी क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने से लेकर धूप खिलने के आसार है।