Uttarakhand Weather: आज भी बदला रहेगा मौसम का मिजाज, देहरादून समेत छह जनपद में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के पर्वतीय जनपद बारिश से प्रभावित रह सकते हैं। इनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बारिश की संभावना जताई है।

Share

उत्तराखंड में सोमवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात और निचले इलाकों में जमकर बारिश हुई। चारधाम समेत तमाम ऊंची चोटियों पर भारी हिमपात हुआ। Uttarakhand Weather Alert जबकि, मैदानी क्षेत्रों में हल्की वर्षा दर्ज की गई। बर्फबारी के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड लौट आई है। मौसम विभाग ने मंगलवार यानि आज के लिए भविष्यवाणी करते हुए राज्य के पर्वतीय जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश और हल्की बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के पर्वतीय जनपद बारिश से प्रभावित रह सकते हैं। इनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने इन जनपदों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पर्वतीय जिलों में मौसम बदलने के असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा। वही, बुधवार-गुरुवार को मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। देहरादून जिले में तापमान को लेकर भविष्यवाणी करते हुए मौसम विभाग ने स्पष्ट किया है कि आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक देहरादून में रह सकता है। पर्वतीय जनपदों में बारिश और बर्फबारी के कारण इसका असर आसपास के क्षेत्र में तापमान पर भी पड़ सकता है।