Uttarakhand Weather: आज भी बदला रहेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में बीते करीब एक महीने से चल रहा सूखा खत्म हो गया। फरवरी माह के शुरू से ही प्रदेश में बारिश बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया।

Share

उत्तराखंड में मौसम के बदलते ही बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार पर्वतीय इलाकों के साथ मैदानों में हल्की बारिश के आसार हैं। Uttarakhand Today Weather Update जबकि, 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। चारों धाम में तापमान माइनस में है। ये बर्फ की सफेद चादर से ढक गए हैं। राज्य के पहाड़ी जिलों में भारी बर्फबारी के कारण कई स्थानों पर गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई है। उत्तराखंड के 70 से अधिक गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। पहाड़ की चोटियों पर दिनभर रुक-रुककर बर्फबारी का क्रम जारी है।

केदारनाथ धाम में चार फीट बर्फबारी रिकार्ड की गई है। इसके अलावा बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, तुंगनाथ, औली, हेमकुंड साहिब, गोरसों, मध्यमेश्वर, देवरियाताल, बधाणीताल, चिरबटिया, तोषी, गौंडार, रांसी, मनसूना, हर्षिल, चौखंबा, समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी को रही है। केदारनाथ धाम में तापमान लगातार शून्य से माइनस 17 डिग्री सेल्सियस नीचे तक बना हुआ है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। बारिश-बर्फबारी के चलते प्रदेशभर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। फरवरी की शुरुआत बारिश-बर्फबारी के साथ हुई थी। एक दिन मौसम साफ रहने के बाद चार फरवरी को फिर मौसम बदला तो सुबह से बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया।