उत्तराखंड: प्रदेशभर में मौसम आज शुष्क रहेगा, कल से बारिश के आसार, फिर मिलेगी राहत

मौसम विभाग की मानें तो 11 और 13 अप्रैल को बारिश होने के आसार हैं, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। 13 अप्रैल को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज गर्जना के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की आशंका बनी हुई है।

Share

उत्तराखंड के लोगों को गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। मैदानी क्षेत्रों में तापमान बढ़ने के साथ ही चिलचिलाती गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं। Uttarakhand Weather Report 10 April अप्रैल महीने की शुरुआत से ही अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज मौसम पूरी तरह साफ रहेगा और राज्यभर में चटख धूप खिली रहेगी, इस दौरान तापमान में भी बढ़ोतरी रिकॉर्ड की जाएगी। हालांकि आने वाले दिनों में मौसम एक बार फिर बदल सकता है। मौसम विभाग की मानें तो 11 और 13 अप्रैल को बारिश होने के आसार हैं, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। 13 अप्रैल को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज गर्जना के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की आशंका बनी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 13 अप्रैल तक उत्तराखंड के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है।

कल 11 अप्रैल की बात की जाए तो प्रदेश के कई जिलों जैसे देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, पिथौरागढ़, पौड़ी और बागेश्वर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं कहीं-कहीं पर गर्जन के साथ बिजली भी चमक सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 12 अप्रैल को भी उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहेगा। प्रदेश में कहीं पर भी बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि 13 अप्रैल को मौसम विभाग ने थोड़ा सचेत रहने को कहा है। मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो प्रदेशभर में गर्जन के साथ बिजली चमकने के आसार हैं। वहीं ओलावृष्टि के साथ ही 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के तेज हवाएं भी चल सकती हैं। प्रदेश में पिछले करीब एक हफ्ते से कहीं भी तेज बारिश या भारी बर्फबारी देखने को नहीं मिली है और अधिकतर क्षेत्रों में मौसम शुष्क है।