Mussoorie Winterline Carnival 2023: मसूरी में विंटर लाइन कॉर्निवाल का आगाज, इस बार बहुत कुछ है स्पेशल

मसूरी में 27 से 30 दिसंबर तक होने वाले मसूरी विंटर लाईन कार्निवाल का आगाज हो गया। बुधवार को लंढौर स्थित सर्वे मैदान में परेड को मशहूर फिल्म निर्माता, निर्देशक विशाल भारद्वाज ने हरी झंडी लहराकर रवाना किया।

Share

मसूरी में बुधवार से विंटर लाइन कार्निवाल का आगाज हो गया है। दरअसल, सर्दियों के दिनों में सूर्यास्त के बाद कुछ जगह के पहाड़ों पर लाल-नारंगी रंग की लाइन देखी जाती है, जिसे विंटर लाइन कहते हैं। Mussoorie Winter Carnival begins इसी पर हर साल मसूरी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसे ‘मसूरी विंटर लाइन कार्निवल’ कहा जाता है। 27 दिसंबर से 30 दिसंबर तक मसूरी में यह आयोजित होने वाला है। इसमें उत्तराखंड की संस्कृति के खूबसूरत रंग दिखाने के लिए रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पर्यटकों के लिए यह बहुत खास अनुभव होगा। बुधवार को लंढौर स्थित सर्वे मैदान में परेड को मशहूर फिल्म निर्माता, निर्देशक विशाल भारद्वाज ने हरी झंडी दिखाकर विंटर लाइन कार्निवाल का शुभारंभ किया। इस दौरान परेड का आयोजन किया गया।

कार्निवाल परेड में कुमाउं से आयी टीम ने छोलिया नृत्य, शोभायात्रा पेश की। इस दौरान शहर की लोकल संस्थाओं व संस्कृति विभाग से आयी टीमों ने एक से बढ़कर एक गढ़वाली गीत व नृत्यों की शानदार प्रस्तुती की। फिल्म निर्माता निर्देशक विशाल भारद्वाज ने मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा आज उनको बड़ी खुशी है कि वह विंटर लाइन कार्निवल जैसे बड़े आयोजन का हिस्सा बने हैं। उन्होंने कहा मसूरी विंटर लाइन कार्निवल में स्थानीय कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। इंडियन ओशन जैसे बड़े बैंड भी यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा मसूरी विंटर लाइन कार्निवल के तहत फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पहाड़ी उत्पादों से बने व्यंजनों को देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को भरोसा जाएगा। उन्होंने कहा स्वाद के साथ स्वास्थ्य के लिए पहाड़ी व्यंजन काफी अच्छे होते हैं।