हल्द्वानी हिंसा: असलहों और कारतूसों के साथ 25 आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड अब्दुल मालिक भी अरेस्ट

हल्द्वानी में तीन दिन पहले हिंसा भड़काने के आरोप में पिछले 24 घंटे में 25 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खबर है कि, मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को भी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

Share

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में तीन दिन पहले हिंसा भड़काने के आरोप में पिछले 24 घंटे में 25 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। Haldwani Violence Update इस तरह हिंसा में अब तक 30 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद मीणा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बनफूल पुरा हिंसा के मामले में पुलिस अभी तक 5000 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा कुछ नामदज मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं। पुलिस के सर्च अभियान के दौरान सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से साथ अवैध तमंचे और 54 कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों से सरकारी असलहे व गोलियां भी बरामद किए गए हैं, जो थाने से लूट कर ले गए थे।

एसएसपी प्रह्लाद मीणा ने कहा बनभूलपुरा में सर्च ऑपरेशन जारी है। इलाके से कितने लोग गायब हुए हैं उनकी लिस्ट तैयार की जा रही है। नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद मीणा ने बताया हल्द्वानी हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हुई है। वही, समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक रविवार (11 फरवरी) को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली से गिरफ्तारी के बाद उसे हल्द्वानी लाया जा रहा है। मलिक ने ही शहर के बनभूलपुरा इलाके में अवैध मदरसा और नमाज स्थल का निर्माण कराया था, जिसे ढहाने पर हिंसा भड़की थी। बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू जारी है, कर्फ्यू के बीच पुलिस उपद्रवियों को चिन्हित करने का काम कर रही है। वहीं गिरफ्तार आरोपियों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस को कुछ मोबाइल में यूपी में रहने वाले लोगों के नंबर भी मिले हैं। इन नंबरों से हिंसा से पहले और बाद में लगातार बात हो रही थी।