उत्तराखंड: खूंखार गुलदार से भिड़ गई साहसी महिला..जमकर हुआ संघर्ष, दुम दबाकर भागा आदमखोर

दुगड्डा ब्लॉक के आमसौड़ गांव में बकरी चराकर घर लौट रही एक महिला पर गुलदार झपट पड़ा। अपनी जान बचाने के लिए महिला ने दराती से गुलदार पर प्रहार कर शोर मचा दिया।

Share

पहाड़ की जिंदगी में पग-पग पर खतरे हैं, लेकिन इन खतरों पर जीत पाने का हुनर पहाड़ की बहादुर महिलाएं बखूबी जानती हैं। Leopard Attack On women uttarakhand अब पौड़ी में ही देख लें, यहां अपनी जान बचाने के लिए एक बहादुर महिला गुलदार से भिड़ गई। जानकारी के मुताबिक दुगड्डा ब्लॉक के आमसौड़ गांव में बकरी चराकर घर लौट रही एक महिला पर गुलदार झपट पड़ा। अपनी जान बचाने के लिए महिला ने दराती से गुलदार पर प्रहार कर शोर मचा दिया। जिसके बाद गुलदार डरकर मौके से भाग गया। वनकर्मियों ने महिला को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा भेज दिया है।

बताया जा रहा, बुधवार सुबह आमसौड़ निवासी अनीता देवी (45) पत्नी श्यामलाल गांव की अन्य महिलाओं के साथ बकरियां चराने के लिए खेतों में गई थीं। सुबह करीब 10:30 बजे जब वह बकरियों को लेकर वापस घर आ रही थीं तो रास्ते में झाड़ी में छिपा एक गुलदार उन पर झपट पड़ा। गुलदार के अचानक हमले से वह जमीन पर गिर गईं। इससे पहले कि गुलदार दोबारा उनपर हमला करता अनीता ने हिम्मत दिखाते हुए दराती से उस पर प्रहार कर दिया। इस बीच अन्य महिलाओं ने शोर मचा दिया, जिससे घबराकर गुलदार भाग गयागुलदार के हमले से महिला के बायें हाथ की अंगुली व दाहिने घुटने में जख्म हो गए हैं। सूचना पर पहुंचे दुगड्डा रेंज के वनकर्मियों ने महिला को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को छुट्टी दे दी है।