केदारनाथ धाम में मांस के साथ पकड़ा गया नेपाली मूल का व्यक्ति, युवक गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

केदारनाथ धाम क्षेत्र में मांस लेकर आए नेपाल मूल के एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। धार्मिक स्थल पर मर्यादा बिगाड़ने पर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

Share

चारधाम यात्रा इन दिनों अपने चरम पर है, ऐसे में केदारनाथ धाम की मर्यादा बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन सख्त रवैया अपना रहा है। Kedarnath Dham Meat Case बीते रोज धाम में नेपाली मूल के व्यक्ति के पास मांस मिलने की शिकायत पर पुलिस एक्शन लिया और व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा। इंस्पेक्टर सोनप्रयाग देवेंद्र असवाल ने बताया कि केदारनाथ धाम क्षेत्र में नेपाली मूल के व्यक्ति के पास एक कट्टे में मांस मिला था, जिस पर आम जनमानस सहित केदारनाथ धाम पहुंचे श्रद्धालुओं ने आपत्ति प्रकट की थी। वहीं विपुल धर्मवाण निवासी मंगोली तहसील ऊखीमठ ने इस मामले की शिकायत भी दर्ज कराई थी।

जिसके आधार पर पुलिस आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी केदारनाथ धाम में व्यापार संघ गेट के नजदीक दुकान चला रहा था। पुलिस स्तर से अभियुक्त को गिरफ्तार कर अभियोग की विवेचना शुरू कर दी गई है। उधर, उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल शुक्ला ने बताया कि नेपाली मूल के व्यक्ति के पास मांस मिलने की शिकायत पर सेक्टर मजिस्ट्रेट राजपाल सिंह रावत और सहायक सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रवीन कुमार ने मामले की जांच करने के बाद दुकान सील कर अपने कब्जे में ले ली गई है।