उत्तराखंड: खेत में काम कर रहे किसान को बाघ ने मार डाला, मोबाइल की घंटी सुन शव छोड़कर भागा

रामनगर के बांसीटीला गांव में बाघ ने एक व्यक्ति का शिकार कर लिया। मौके पर मौजूद लोगों ने हो हल्ला मचाया और प्रमोद के नंबर पर कॉल किया तो बाघ शोर शराब और मोबाइल की घंटी की आवाज सुनकर भाग गया।

Share

राज्य में मानव वन्यजीव संघर्ष के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वर्तमान स्थिति यह है कि आए दिन जंगली जानवर इंसानों पर हमला कर रहे हैं। Tiger Terror In Ramnagar ताजा मामला रामनगर क्षेत्र का है। यहां बांसीटीला गांव में बाघ ने एक व्यक्ति का शिकार कर लिया। इस घटना के बाद ग्रामीण काफी डरे हुए हैं। रामनगर के बांसीटीला गांव में बुधवार देरशाम अपने मकान के पास प्रमोद तिवारी खेतों में गेंहू काट रहा था। तभी अचानक उस पर बाघ ने हमला कर लिया. बताया जा रहा है कि बाघ प्रमोद तिवारी को करीब 70 मीटर तक घसीट कर भी ले गया। प्रमोद चीख पुकार मचाता रहा, लेकिन उसे समय से मदद नहीं मिल पाई। मौके पर मौजूद लोगों ने भी हो हल्ला मचाया और प्रमोद के नंबर पर कॉल किया तो बाघ शोर शराब और मोबाइल की घंटी की आवाज सुनकर भाग गया। हालांकि जब तक ग्रामीण प्रमोद के पास पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी।

युवक की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करते हुए शव को मौके पर से उठने नहीं दिया। वही ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान में उनके खेतों में गेहूं की फसल तैयार खड़ी है यदि इस फसल को समय पर नहीं काटा गया तो फसल बर्बाद होने का भी खतरा बना हुआ है, लेकिन अब खेत में भी जाना मुश्किल हो गया है, ग्रामीणों ने बाघ के आतंक से निजात दिलाने की मांग करते हुए कहा कि यदि इस बाघ को नहीं पकड़ा गया तो वह आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। वहीं घटना के कुछ देर बाद कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दिगंथ नायक मौके पर पहुंचे और उन्होंने परिजनों व ग्रामीणों को समझाते हुए आश्वासन दिया कि इस बाघ को शीघ्र पकड़ लिया जायेगा तथा उन्होंने फिलहाल इस क्षेत्र में ग्रामीणों से खेत में अकेले ना जाने की अपील की है, साथ ही उन्होंने कहा कि मौके पर वन कर्मियों की गस्त लगाने के साथ ही कैमरा ट्रैप व पिंजरा लगाने की कार्रवाई की जा रही है।