Lok Sabha Election: 11 हजार से ज्यादा पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना, 19 अप्रैल को होगा मतदान

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल यानी कल मतदान होना है। बुधवार को 703 पोलिंग पार्टियां मतदान संपन्न कराने के लिए रवाना कर दी गईं। वहीं, आज 11 हजार से ज्यादा पोलिंग पार्टियां अपने गंतव्य को रवाना की जाएंगी।

Share

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन और निर्वाचन आयोग ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 19 April Loksabha Election Day उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल यानी कल मतदान होना है। बुधवार को 703 पोलिंग पार्टियां मतदान संपन्न कराने के लिए रवाना कर दी गईं। वहीं, आज 11 हजार से ज्यादा पोलिंग पार्टियां अपने गंतव्य को रवाना की जाएंगी। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया, आज प्रत्याशी केवल डोर-टु-डोर प्रचार कर सकेंगे। पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में सुबह से ही गहमागहमी का माहौल था। चकराता के दूरस्थ क्षेत्रों की पोलिंग पार्टियां रवानगी की तैयारी में व्यस्त थीं, जबकि बाकी क्षेत्रों की पार्टियां निर्वाचन सामग्री प्राप्त कर रही थीं। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए स्वयं जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सोनिका अफसरों की टीम के साथ मौजूद रहीं।

देहरादून में जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका और एसएसपी अजय सिंह ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर में विधानसभा वार बनाए गए सामग्री वितरण स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने बताया कि जनपद के 1,880 पोलिंग हैं। जिसमें बुधवार को दूरस्थ क्षेत्र की 122 पोलिंग पार्टियां और बाकी पोलिंग पार्टियां आज गंतव्य स्थल के लिए प्रस्थान करेंगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा चकराता की दूरस्थ क्षेत्र की 122 पोलिंग पार्टियां गंतव्य स्थल के लिए प्रस्थान कर चुकी हैं। वहीं, एसएसपी अजय सिंह द्वारा महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज का निरीक्षण कर पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।