Haldwani Violence: खूंखार कैदियों की बैरक नंबर एक में रखा गया अब्दुल मलिक, CCTV से रखी जा रही नजर

अब्दुल मलिक को नैनीताल जिले के बैरक नंबर एक में रखा गया है। अब्दुल मलिक को सुरक्षित बैरक में रखा गया है। बैरक में लगे सीसीटीवी कैमरे से भी लगातार निगरानी की जा रही है।

Share

बनभूलपुरा हिंसा का आरोपी अब्दुल मलिक को नैनीताल पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तारी कर हल्द्वानी लेकर आई है। Abdul Malik On Police Remand गिरफ्तारी और कोर्ट में पेश करने के बाद अब्दुल मलिक को पुलिस ने जिला जेल नैनीताल भेजा। मलिक को वहां बैरक नंबर एक में रखा गया है। अब्दुल मलिक को सुरक्षित बैरक में रखा गया है। बैरक नंबर एक में हत्या तस्करी व अन्य मामलों में बंद 71 अन्य कैदी भी रह रहे हैं बता दें बैरक नंबर एक को नैनीताल जेल की सबसे सुरक्षित और बड़ी बैरक माना जाता है। बैरक पर लगे सीसीटीवी कैमरे से मलिक पर 24 घंटे कड़ी निगरानी रहेगी जानकारी के मुताबिक मलिक ने जेल में जाने के 12 घंटे तक खाना नहीं खाया। रविवार की सुबह करीब 11:30 बजे उसने जेल मैनुअल के हिसाब से बने कड़ी चावल को खाकर अपनी भूख मिटाई।

नैनीताल पुलिस ने मामले में अब्दुल मलिक समेत अभी तक 81 लोगों को गिरफ्तार किया है। अब्दुल मलिक को छोड़कर सभी को उप कारागार हल्द्वानी में रखा गया। पुलिस के अनुसार पूरे हिंसा में अब्दुल मलिक की भूमिका संदिग्ध रही है। घटना के बाद से आरोपी अब्दुल मलिक लगातार फरार चल रहा था, लेकिन शनिवार को नैनीताल पुलिस अब्दुल मलिक को दिल्ली के आजादपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसके बाद पुलिस उसे हल्द्वानी लेकर आई है। अब्दुल मलिक का बेटा मोईद अभी भी फरार चल रहा है। अब्दुल मलिक पुलिस कस्टडी में है और पुलिस अब हिंसा के संबंध में उससे पूछताछ करना शुरू कर दिया है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि मलिक से पूछताछ में जो बातें सामने आई थी, पुलिस उस दिशा में काम कर रही है। जरूरत पड़ने पर दोबारा मलिक को पूछताछ के लिए रिमांड में लिया जा सकता है।