हल्द्वानी हिंसा: मुख्यमंत्री धामी की घोषणा के बाद विवादित जमीन पर खुली देखरेख पुलिस चौकी

हरिद्वार दौरे पर बनभूलपुरा में अतिक्रमण से मुक्त की गई जमीन पर थाना बनाने की घोषणा की थी। घोषणा के बाद नैनीताल पुलिस ने बनभूलपुरा क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात कर अस्थायी पुलिस चौकी खोल दी है।

Share

बनभूलपुरा बवाल के समय से ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बेहद सख्ती से पेश आ रहे हैं। उन्होंने घटना को रोकने के लिए जहां तत्काल उच्चस्तरीय बैठक बुला ली थी। Haldwani Banbhulpura violence उपद्रवियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा सके। इसके लिए घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। हरिद्वार दौरे पर बनभूलपुरा में अतिक्रमण से मुक्त की गई जमीन पर थाना बनाने की घोषणा की थी। घोषणा के बाद नैनीताल पुलिस ने बनभूलपुरा क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात कर अस्थायी पुलिस चौकी खोल दी है। एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद उक्त स्थान पर अस्थायी पुलिस चौकी खोल पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। शासनादेश की कॉपी मिलते ही उक्त स्थान पर पुलिस थाना खोलने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

उधर, हलद्वानी जिले के बनभूलपुरा में हिंसा के 6 दिन बाद मुस्लिम परिवारों ने जिले से बाहर सुरक्षित क्षेत्रों की ओर पलायन करना शुरू कर दिया है। लगभग 500 से अधिक परिवार शहर छोड़ चुके हैं। कई परिवारों को पैदल ही अपने सामानों के साथ सड़कों पर देखा गया। प्रशासन ने बनभूलपुरा के सभी एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स को सील कर रखा है। यहां से न तो लोगों बाहर जाने की इजाजत है और न ही कोई अंदर ही जा सकता है। एसएसपी ने बताया कि 41 लाइसेंसी हथियारों को भी आज जब्त किया गया है। पुलिस की टीमें लगातार आरोपियों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई हैं। दंगे में अब तक कुल 6 लोगों की मौत हुई है। पांच मौतों की पुष्टि प्रशासन पहले ही कर चुका है। वहीं, एक घायल की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।