अजय टम्टा को मोदी मंत्रिमंडल में अहम जिम्मेदारी, अब उत्तराखंड में इन प्रस्तावित हाईवे प्रोजेक्ट्स को लगेंगे पंख

सांसद अजय टम्टा को सड़क एवं परिवहन मंत्रालय में राज्यमंत्री की जिम्मेदारी मिली है। अजय टम्टा, नितिन गडकरी के साथ काम करेंगे।

Share

उत्तराखंड से एक मात्र राज्य मंत्री बनाए गए अजय टम्टा को इस बार केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मोदी सरकार में अजय टम्टा को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री बनाया गया है। Almora Lok Sabha MP Ajay Tamta मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में अजय टम्टा को कपड़ा राज्य मंत्री बनाया गया था। इस बार अजय टम्टा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय काफी अहम विभाग है। ऐसे में उत्तराखंड में प्रस्तावित और जिन हाईवे प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, उनमें तेजी आने की उम्मीद लगाई जा रही है। इसके साथ ही देहरादून दिल्ली समेत कुमांउ के कई हाईवे प्रोजेक्ट पर भी अब सबकी निगाहें टिकी हुई है। इससे पहले अटल सरकार में भुवन चंद खंडूरी को सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली थी।

अजय टम्टा को सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने के बाद उत्तराखंड में संचालित हो रहे तमाम प्रोजेक्ट्स को भी पंख लगने की उम्मीद है। पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण चारधाम ऑलवेदर रोड परियोजना का काम जोरों शोरों से चल रहा है। इसके अलावा केदारनाथ मानसखंड, कुमाऊं मानसखंड, भारत-चीन सीमा सड़क योजना के साथ ही दिल्ली से देहरादून के बीच कॉरिडोर बनाने की योजना है, जिससे आने वाले समय से मात्र ढाई घंटे के भीतर दिल्ली से देहरादून पहुंचा जा सकेगा। इसी साल 13 फरवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टनकपुर से कुमाऊ क्षेत्र के लिए 2,217 करोड़ रुपए की लागत वाली 8 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी। इसके अलावा, 13 फरवरी को ही हरिद्वार से 4,755 करोड़ की लागत वाली 30 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया था।