उत्तराखंड: सब्जी की आड़ में शराब तस्करी, हरियाणा से आ रहे ट्रक से बरामद हुई नौ लाख की शराब

हरिद्वार जिले में झबरेड़ा थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक छोटा हाथी में सब्जी की आड़ में हरियाणा से भारी मात्रा में लाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ गई। इसी के साथ पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

Share

लोकसभा चुनाव की तारीख तय होने के बाद 16 मार्च से लगी आचार संहिता से लगने के बाद पुलिस सख्ती में नजर आ रही है। Illegal Liquor Caught In Roorkee लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा सभी थाना पुलिस को शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इस बीच हरिद्वार जिले में झबरेड़ा थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक छोटा हाथी में सब्जी की आड़ में हरियाणा से भारी मात्रा में लाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ गई। इसी के साथ पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। बरामद शराब की कीमत 9 लाख रुपए बताई गई है। झबरेड़ा एसओ अंकुर शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम बुधवार को सुबह यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर स्थित खड़खड़ी दयाला गांव के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

इस बीच लौकी से भरे एक लोडर को रोका और तलाशी ली। इस दौरान पुलिस ने वाहन से 100 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं लग पाई है कि ये अवैध शराब कहां ले जाई जा रही थी। बताया गया है कि शराब मंगवाने वाले शख्स ने उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर ही पकड़े गए आरोपी राजेन्द्र से मिलने के लिए कहा था। लेकिन उससे पहले ही पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि यह शराब हरियाणा से छोटे हाथी के माध्यम से लौकी की सब्जी की आड़ में छुपाकर लाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पूरे मामले में गंभीरता से जांच की जा रही है। पकड़ी गई शराब की कीमत 9 लाख रुपए आंकी जा रही है। एसपी देहात का कहना है कि अगर कोई और आरोपी इस मामले में शामिल होगा तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।