उत्तराखंड के नानकमत्ता में डेरा प्रमुख तरसेम सिंह की हत्या, गोली मारकर भागे बाइक सवार हमलावर

नानकमत्ता गुरूद्वारे के प्रमुख कार सेवक बाबा तरसेम सिंह की गुरुवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद से इलाके में तनाव है।

Share

ऊधमसिंहनगर में नानकमत्ता गुरुद्वारा के कार सेवा प्रमुख सरदार तरसेम सिंह की दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। Baba Tarsem Singh Murder डेरा प्रमुख को तत्‍काल अस्‍पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। फायरिंग के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। लोगों में इस घटना से दुख और रोष है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हमलावरों का पता नहीं चल पाया है। हमलावरों की पहचान करने के लिए एसटीएफ को लगाया गया है। इस घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की जा रही है। बताया जा रहा है कि वारदात सुबह हुई जब बाबा तरसेम सिंह गुरुद्वारे में लोगों से मिल रहे थे। तभी अज्ञात हमलावर बाइक से आए और गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। गंभीर रूप से घायल तरसेम सिंह को इलाज के लिए खटीमा के निजी अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनकी मौत हो गई।

अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। हत्या की वारदात के बाद इलाके में अफरा-तफरी मची है। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। साथ ही हमलावर की तलाश में टीमों को लगाया है। इस हत्याकांड को नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जल्द होने वाले चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने इस हत्याकांड पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि पुलिस उन बदमाशों को जल्द पकड़ लेगी। ऊधमसिंह नगर के एसएसपी टीसी मंजूनाथ ने बताया कि हमने बदमाशों के चेहरे सामने आ गए हैं। बस उन्हें पकड़ने की देरी है। एसएपी मंजूनाथ ने लोगों से सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बदमाशों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।