देहरादून वाले ध्यान दें! आज घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, देख लें ट्रैफिक प्लान

मिलाद-उन-नबी बारावफात, अनंत चतुर्दशी और गणेश चतुर्दशी को लेकर पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है। ऐसे में आप भी घर से बाहर निकलने से पहले ट्रैफिक प्लान देख लें।

Share

देहरादून शहर में आज शोभायात्रा और जुलूस के मद्देनजर पुलिस ने रूट प्लान भी जारी कर दिया है। Dehradun traffic plan September ऐसे में आप भी घर से बाहर निकलने से पहले ट्रैफिक प्लान देख लें। नए डायवर्जन प्लान के तहत सुबह 9.30 बजे से शोभायात्रा और जुलूस समाप्त होने रूट डायवर्जन रहेगा। देहरादून एसपी ट्रैफिक सर्वेश पंवार ने बताया कि, मिलाद-उन-नबी बारावफात, अनंत चतुर्दशी और गणेश चतुर्दशी को लेकर पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है। शोभायात्रा और जुलूस के दौरान सहारनपुर रोड, गांधी रोड, दर्शन लाल चौक, घंटाघर और प्रिंस चौक आदि मार्गों एवं क्षेत्रों का प्रयोग न करते हुए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें। साथ ही दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल आवाजाही के लिए करें, ताकि जाम कम लगे।

मिलाद-उन-नबी जुलूस को लेकर रूट प्लान-

  1. जुलूस ब्रह्मपुरी पटेल नगर से सहारनपुर चौक-प्रिंस चौक-दून चौक होते हुए बुद्धा चौक से रेंजर्स कॉलेज के पास जमाल शाह बाबा मजार तक निकलेगा।
  2. जुलूस के ब्रह्मपुरी पटेल नगर से शुरू होने पर पटेल नगर मंडी-लाल पुल-सहारनपुर चौक से वाहन जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। जो कि बल्लूपुर चौक से होते हुए घंटाघर की ओर भेजे जाएंगे।
  3. जुलूस द्रोण कट पास होने पर सभी डायवर्ट स्थानों से यातायात को सामान्य कर दिया जाएगा। द्रोण कट और तहसील चौक से कोई भी वाहन दून चौक और बुद्धा चौक की ओर न भेजते हुए सीधा दर्शन लाल चौक की ओर भेजा जाएगा।

अनंत चतुर्दशी शोभायात्रा को लेकर रूट प्लान

  1. अनंत चतुर्दशी की शोभायात्रा दिगंबर जैन भवन से सहारनपुर चौक होते हुए पलटन बाजार से डिस्पेंसरी रोड होकर राजा रोड होते हुए दिगंबर जैन भवन तक जाएगी।
  2. शोभायात्रा दिगंबर जैन भवन से प्रस्थान होने पर प्रिंस से आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहनों को प्रिंस चौक से रेसकोर्स चौक और धर्मपुर होते हुए आईएसबीटी की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  3. घंटाघर के पास शोभायात्रा पहुंचने पर दर्शन लाल से घंटाघर आने वाले वाहनों को लैंसडाउन चौक की ओर भेजे जाएंगे।
  4. राजा रोड से गांधी रोड पर शोभायात्रा के पहुंचने पर प्रिंस चौक से तहसील चौक की आने वाले वाहनों को चंदन नगर कट से कचहरी रोड होते हुए द्रोण कट की ओर भेजा जाएगा।