बाबा तरसेम हत्याकांड का खुलासा: 10 लाख में दी थी सुपारी, मास्‍टर माइंड समेत चार गिरफ्तार

उधम सिंह नगर के नानकमत्ता डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड से जुड़े चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो शूटर्स सहित अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं।

Share

उत्तराखंड के बहुचर्चित नानकमत्ता डेरा प्रमुख हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। वहीं मुख्य दो आरोपी वो अब भी फरार है। Four Arrested In Tarsem Murder Case बताया जा रहा है कि बाबा तरसेम सिंह की हत्या के लिए 10 लाख रूपये की सुपारी दी गई थी। सुपारी पंजाब के शूटरों को दी थी। इनके साथ नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब का एक सेवादार भी शामिल था, जो बाबा तरसेम सिंह की दिनचर्या की पल-पल की खबर दोनो शूटरों को देता था और उसी ने हथियार भी उपलब्ध करवाए थे। एडवांस में 1.60 लाख रुपये ले लिए थे और पांच लाख रुपये हत्या के बाद शूटर लेकर फरार हो गए। मामले में पुलिस ने हत्या के मास्टर माइंड समेत चार षड़यंत्रकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपितों के पास से दो कार बरामद हुई है। इधर, पुलिस शूटरों की तलाश में जगह जगह दबिश दे रही है।

एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने नानकमत्ता थाने पहुंचकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसके बारे में जानकारी दी हैं। एसपी मंजूनाथ टी सी ने बताया बीते 28 मार्च की सुबह 6:30 बजे नानकमत्ता गुरुद्वारा डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की दो अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके खुलासे के लिए टीमों का गठन कर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में दबिश दी जा रही थी। साथ ही इस वारदात में अन्य कौन-कौन शामिल है, इसकी जांच की जा रही थी। सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के सहयोगियों को पकड़ने में पुलिस टीम ने बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं मुख्य दोनों आरोपियों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया गया है। पकड़े गए आरोपी उत्तर प्रदेश के शाहजहापुर और पीलीभीत जिले से है। सभी आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड है।

गिरफ्तार आरोपी-

  • दिलबाग सिंह (निवासी ग्राम कबीरपुर थाना निगोही जिला शाहजहांपुर)
  • हरमिंदर ऊर्फ पिंदी (निवासी रणधीर पुर थाना तिलहर जिला शाहजहांपुर)
  • बलकार सिंह (निवासी ग्राम बाधे कंजा थाना करेली जिला पीलीभीत)
  • अमनदीप सिंह उर्फ काला (निवासी बरा जगत थाना अमरिया जिला पीलीभीत), गुरुद्वारा कर्मचारी