लद्दाख से दुखद खबर: ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से पौड़ी के जवान की मौत, परिवार में पसरा मातम

लेह-लद्दाख में ड्यूटी के दौरान पौड़ी के जवान कर हार्ट अटैक से निधन हो गया। वीर सैनिक के आकस्मिक निधन से पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

Share

लेह लद्दाख से उत्तराखंड के लिए दुखद खबर आ रही हैं। लेह-लद्दाख में ड्यूटी के दौरान पौड़ी के जवान कर हार्ट अटैक से निधन हो गया। Pauri Jawan Sanjay Rawat Passed in Leh Ladakh जवान के निधन की खबर मिलते ही पूरे इलाके में शोक की लहर है। बताया जा रहा है कि जवान पार्थिव शरीर आज पैतृक गांव पहुंचेगा। सैनिक के पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि शुक्रवार को अलकनंदा नदी तट पर आईटीआई श्रीनगर स्थित पैतृक घाट पर होगी। मिली जानकारी के अनुसार, विकास खंड खिर्सू के कुसली गांव निवासी संजय पुत्र राजेंद्र सिंह रावत बीते 13 साल से भारतीय सेना का अभिन्न अंग था। जवान संजय रावत के निधन से उसकी 5 साल की बेटी और 6 माह के बेटे के सिर से पिता का साया उठ गया है।

संजय के चाचा सोहन सिंह रावत ने बताया कि सेना से संदेश आया कि संजय को बीते तीन अप्रैल को ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक आया था। बताया कि वीर सैनिक बेटे के आकस्मिक निधन से पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। यह खबर सुनते ही परिवार के साथ ही कुसली गांव में कोहराम मच गया। उन्होंने बताया कि वीर सैनिक बेटे के आकस्मिक निधन से पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट आया है। उन्होंने बताया कि जवान संजय रावत की एक पांच साल की बेटी है और एक छह माह का बेटा है। जबकि, पत्नी मोनिका रावत गृहणी हैं। उसके पिता राजेंद्र सिंह सेना में लांस नायक के पद पर रिटायर हुए हैं। वहीं, छोटा भाई धीरेंद्र सिंह भी भारतीय सेना का हिस्सा है। जबकि, चाचा श्रवण सिंह और मोहन सिंह प्राइवेट जॉब करते हैं. जबकि, वो यानी सोहन सिंह रावत किसान हैं।