लोकसभा चुनाव: अल्मोड़ा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा ने किया नॉमिनेशन, CM धामी रहे मौजूद

अल्मोड़ा संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी और सांसद अजय टम्टा ने आज नॉमिनेशन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे।

Share

उत्तराखंड की अल्मोड़ा से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अजय टम्टा ने आज डिजिटल नॉमिनेशन किया। Bjp Candidate Ajay Tamta nomination इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा के आयोजित नामांकन जनसभा में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा दो बार से सांसद अजय टम्टा अल्मोड़ा एवं पूरे क्षेत्र की जनता की निरंतर सेवा करते आ रहे हैं। साथ ही दिन-रात हर कार्य हेतु तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा अजय टम्टा जी ने हमेशा मुलाकात के दौरान क्षेत्र के विकास की बात की है। उन्होंने कहा जनसभा में दिख रहे उत्साह उमंग से पता चलता है कि निश्चित ही उत्तराखंड में “मिशन अगेन” को सुनिश्चित कर बीजेपी को अल्मोड़ा सीट से ऐतिहासिक विजय दिलाएगा।

बता दे, अल्मोड़ा संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी और सांसद अजय टम्टा ने वर्ष 2002 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सोमेश्वर विधानसभा से चुनाव लड़ा। लेकिन वह हार गए। इसके बाद वह 2007 से भाजपा के टिकट पर सोमेश्वर विधानसभा से चुनाव लड़े और जीते। वर्ष 2009 में उन्हें अल्मोड़ा संसदीय सीट से टिकट दिया गया। लेकिन वह चुनाव हार गए। वर्ष 2012 में अजय टम्टा दोबारा सोमेश्वर विधानसभा से चुनाव जीते। मोदी लहर में वह 2014 व 2019 में लगातार अल्मोड़ा संसदीय सीट से चुनाव जीते। लॉकडाउन के दौरान सांसद अजय टम्टा ने स्नातक की पढ़ाई की और उनकी मेहनत रंग लाई। वर्ष 2023 में उन्होंने बैचलर ऑफ आर्ट से ग्रेजुएशन पूरा करने में सफलता पाई। अब साल 2024 में अजय टम्टा एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं।