हादसा! ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग के दौरान पलटी बोट, गंगा में गिरने से बीएचइएल कर्मी की मौत

ऋषिकेश के पास पौड़ी जिले के लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में गंगा में राफ्ट पलटने से कर्नाटक के पर्यटक की मौत हो गई, जो अपने दोस्तों के साथ उत्तराखंड घूमने आया था।

Share

पौड़ी जिले में लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में ऋषिकेश के पास गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां गोल्फ कोर्स रैपिड के पास पर्यटकों से भारी राफ्ट अचानक पलट गई। इस हादसे में पर्यटक की मौत हो गई। Tourist died in Rishikesh पुलिस को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। युवक साथियों के साथ बीएचइएल हरिद्वार में आयोजित संस्थान की कैरम प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आया हुआ था। थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला रवि कुमार सैनी ने बताया कि बीएचइएल बेंगलुरु में कार्यरत आठ युवक गुरुवार को राफ्टिंग के लिए ऋषिकेश आए थे। इनमें से छह युवकों ने राफ्ट इंडिया कंपनी की एक राफ्ट बुक करा कर शिवपुरी से मुनिकीरेती के लिए राफ्टिंग की। गरुड़चट्टी के पास गोल्फ कोर्स रेपिड पर अचानक तेज बहाव में उनकी राफ्ट पलट गई, जिससे राफ्ट में सवार सभी छह लोग नीचे गिर गए।

राफ्ट गाइड ने पांच को रेस्क्यू कर वापस राफ्ट पर पहुंचाया। मगर, इस बीच गंगा के तेज बहाव में दल में शामिल 36 वर्षीय गौतम निवासी विहाना लेआउट, यशवंतपुर बेंगलुरु काफी दूर तक बह गया, जिसे गाइड ने अन्य साथियों की मदद से रेस्क्यू कर राफ्ट में पहुंचाया। मगर, तब तक युवक के पेट में काफी मात्रा में पानी चला गया था और वह बेहोश हो गया। युवक को मौके पर ही प्राथमिक उपचार देने के बाद तत्काल एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि मृतक की पहचान 36 वर्षीय गौतम निवासी बेंगलुरु के रूप में हुई है। घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है। शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घटना कैसे हुई पुलिस इसकी जांच कर रही है।