Lok Sabha Election: बसपा ने चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, हरिद्वार से भावना पांडे को टिकट देकर खेला बड़ा दांव

हरिद्वार सीट से बसपा ने भावना पांडे को प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने गढ़वाल, टिहरी और अल्मोड़ा सीट पर प्रत्याशी उतारे हैं। नैनीताल सीट पर अभी स्थिति साफ नहीं हुई है।

Share

उत्तराखंड में बहुजन समाज पार्टी ने चार प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिए हैं। Lok Sabha Election 2024 हरिद्वार सीट से बसपा ने भावना पांडे को प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने गढ़वाल, टिहरी और अल्मोड़ा सीट पर प्रत्याशी उतारे हैं। नैनीताल सीट पर अभी स्थिति साफ नहीं हुई है। बसपा ने पांचों लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है। राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने आज ही बसपा प्रदेश कार्यालय पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी में आते ही प्रदेश अध्यक्ष चौधरी शीशपाल ने उन्हें हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया। इससे पहले गढ़वाल सीट पर धीर सिंह बिष्ट, टिहरी पर नेमचंद छुरियाल और अल्मोड़ा सीट पर नारायण राम बसपा के लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया गया था।

हरिद्वार सीट उत्तराखंड की हॉट सीट बनती जा रही है। पहले भाजपा ने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को प्रत्याशी बनाया। कांग्रेस पूर्व सीएम हरीश रावत पर दांव खेलने जा रही है। इसके अलावा निर्दलीय उमेश कुमार भी मैदान में है। अब बसपा ने राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे को उतारकर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है। हरिद्वार सीट पर बसपा और सपा की हमेशा से नजर रहती है। इस सीट पर मुस्लिम और अन्य वर्ग का भी अच्छा खासा वोट बैंक है। हरिद्वार जिले से 2022 में बसपा के दो विधायक चुनाव जीतकर आए थे। ऐसे में बसपा को उम्मीद है कि हरिद्वार जिले में बसपा को जनता का समर्थन मिलेगा। भावना पांडे ने कहा कि बसपा प्रदेश में तीसरा विकल्प बनकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित समाज का हमेशा शोषण किया जाता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अनुसूचित जाति, मुस्लिम और पहाड़ का गठजोड़ होगा। जो कि भाजपा और कांग्रेस को जबाव देंगे।