उत्तराखंड में पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आज भी मौसम बदला रहेगा। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 32 मीटर से अधिक ऊंचाई पर हिमपात हो सकता है।

Share

उत्तराखंड में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा। 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में हिमपात की संभावना है जबकि आसपास के निचले इलाकों में बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। Uttarakhand Weather Update Today मौसम विज्ञान केंद्र दून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि गुरुवार को यूएसनगर व हरिद्वार में मौसम सामान्य रहेगा। जबकि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत और नैनीताल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह-शाम कंपकंपी बढ़ गई है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में आज भी बादल छाये रहने की आशंका जताई है। चोटियों पर हिमपात हो सकता है। जबकि, आसपास के क्षेत्रों में वर्षा-ओलावृष्टि के आसार हैं। हालांकि, ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रह सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आज भी मौसम बदला रहेगा। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 32 मीटर से अधिक ऊंचाई पर हिमपात हो सकता है जबकि आसपास के निचले इलाकों में बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रह सकता है।