राजस्थान के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री धामी, जानिए क्या है चुनावी कनेक्शन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राजस्थान सरकार के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्रियों को बधाई दी।

Share

राजस्थान में सरकार बनाने जा रही भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। Rajasthan CM Oath Ceremony भजनलाल के साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राजस्थान सरकार के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री धामी ने एमपी, छत्तीसगढ़ के अलावा राजस्थान की 5 से अधिक सीटों पर जमकर रोड शो और चुनावी रैली की थी। जिसमें राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की सीट भी शामिल हैं। जिन सीटों पर धामी मैदान में उतरे उनमें राजस्थान की सांगानेर विधानसभा में भजन लाल शर्मा, विराटनगर विधानसभा में कुलदीप, सांगोद विधानसभा में हीरालाल नागर, रामगंजमंडी विधानसभा में मदन दिलावर, डग विधानसभा में कालूराम के लिए प्रचार किया था।

परिणाम यह रहा कि धामी ने जिन विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री धामी ने रोड शो और चुनावी रैली की वहां भाजपा ने प्रचंड जीत दर्ज की। यही कारण है कि एमपी, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री धामी को उन चुनिंदा मेहमानों की लिस्ट में शामिल किया गया था जो की शपथ ग्रहण में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल रहे। मुख्यमंत्री धामी के धाकड़ फैसले बीते कुछ समय से देशभर की सुर्ख़ियों में रहे। उत्तराखण्ड में धामी सरकार ने लैंड जिहाद, सख़्त नक़ल क़ानून और धर्मांतरण क़ानून और यूसीसी जैसे ऐतिहासिक निर्णय लिये। धामी के इन निर्णयों की वजह से ही उनकी सॉफ्ट हिंदुत्व वाली पहचान पूरे देश में बनी। जिसका फ़ायदा भाजपा ने धामी को स्टार प्रचारक बनाते हुए चुनावी रैलियों में लिया।